क्या चल रहा है?

दुनियाभर में कोरोना से कोहराम, मरने वालों की संख्या एक लाख के पार

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को बदलकर रख दिया है. इस जानलेवा वायरस के चलते भारत समेत कई देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है. सड़कें, गलियां, स्कूल, कॉलेज, मॉल और धार्मिक स्थल वीरान हो गए हैं. इसके बावजूद कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या और मरने वालों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है.

अब तक भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या 16 लाख 50 हजार से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से एक लाख 375 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 3 लाख 68 हजार 668 लोग इलाज से ठीक भी हो चुके हैं. इस घातक वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई है, जहां कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों की संख्या 18 हजार 848 पार हो चुकी है.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस से बीते 24 घंटे के भीतर रिकॉर्ड 980 लोगों की मौत हुई है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस से एक दिन में मरने वालों की यह अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है. इसके साथ ही ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8 हजार 958 से ज्यादा हो चुकी है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 71 हजार 75 से ज्यादा हो चुकी है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832