क्या चल रहा है?

दिल्ली सरकार और नगर निगम में फिर टकराव, 5000 पीपीई किट मांगी

  • नगर निगम ने 5000 पीपीई किट की मांग की
  • निगम कर्मचारी सबसे पहले स्पॉट में पहुंचते हैं

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में नेता सदन कमलजीत सहरावत ने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार से उन्होंने 5000 पीपीई किट की मांग की थी. लेकिन कई दिनों बाद भी दिल्ली सरकार ने उनकी ओर से लिखी चिट्ठी का जवाब नहीं दिया है.

दरअसल, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अपने सफाई कर्मचारियों और हॉस्पिटल स्टाफ के लिए 5000 पीपीई किट मांग रहा है. निगम का कहना है कि हजारों की तादाद में सफाई कर्मचारी सैनिटाइजेशन में जुटे हुए हैं, और कभी भी कोरोना संक्रमण के मामले में निगम के कर्मचारी सबसे पहले स्पॉट में पहुंचते हैं. ऐसे में उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए आवश्यक है कि सभी कर्मियों को पीपीई किट दी जाए.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में स्थाई समिति के चेयरमैन भूपेंद्र गुप्ता ने भी ऐसा ही आरोप दिल्ली सरकार पर लगाया है. भूपेंद्र गुप्ता ने कहा है कि नगर निगम अपनी तरफ से भरसक प्रयास कर रहा है कि दिल्ली सरकार उन्हें आर्थिक तौर पर मदद दे, या उन्हें पीपीई किट खुद से ही खरीद कर दे.

भूपेंद्र का कहना है कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को कम से कम 5000 से 10000 पीपीई किट की तत्काल आवश्यकता है. अब नगर निगम की तरफ से एक सुझाव यह भी दिया जा रहा है कि दिल्ली सरकार उन्हें फंड दे दे और जिसके बदले नगर निगम पीपीई किट स्वयं खरीदने को तैयार है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832