क्या चल रहा है?

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या हुई हजार के पार, 24 घंटे में आए 166 नए केस

  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 166 नए केस
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से गई 5 की जान

राज्य और केंद्र सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 166 केस, उनमें 128 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं. नए मामलों को मिलाकर दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 1069 हो गए हैं जिसमें 712 तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं. दिल्ली में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 5 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में अब तक 19 लोग कोरोना की वजह से मर चुके हैं.

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक कोरोना से संबंधित अस्पतालों में 1635 मरीज भर्ती हैं जिसमें से 1023 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव है. इनमें से 54 मरीज आईसीयू में हैं जबकि 8 मरीजों को वेंटिलेटर पर रखा गया है. 23 कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की सप्लाई दी जा रही है. दिल्ली सरकार ने अपने बुलेटिन में यह भी बताया है कि उनके अस्पतालों की कुल क्षमता 2406 मरीजों की है.

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन में इस बात की भी जानकारी दी गई है कि अब तक 11709 लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं जिसमें से 1069 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और 10218 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं 464 सैंपल ऐसे हैं जिनकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है.

सरकार ने अपने हेल्थ बुलेटिन से हटाया मरकज का नाम

राज्य में कोरोना मरीजों से जुड़ी यह जानकारी दिल्ली सरकार की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में दी गई है. हेल्थ बुलेटिन से जुड़ी एक अहम बात भी सामने आई है, दिल्ली सरकार ने अब अपने हेल्थ बुलेटिन में निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का जिक्र करना बंद कर दिया है. मरकज वाले मामलों को दिल्ली सरकार अपने बुलेटिन में ‘स्पेशल ऑपेरशन’ कहकर बता रही है.

कोरोना पर aajtak.in का विशेष वॉट्सऐप बुलेटिन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि जब से निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का मामला सामने आया था दिल्ली सरकार अपने हेल्थ बुलेटिन में रोजाना खासतौर से जानकारी साझा करती थी कि मरकज के कुल कितने मामले रहे और पिछले 24 घंटे में कितने मामले सामने आए हैं. लेकिन अब उसने इसे ‘स्पेशल ऑपरेशन’ कहकर बताना शुरू किया है.

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832