क्या चल रहा है?

दिल्ली: बक्करवाला गांव से कोरोना के 30 नए मामले, सभी जमात से जुड़े हैं

  • आइसोलेशन सेंटर में रखे गए थे जमाती के लोग
  • 30 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दिल्ली के मुंडका इलाके के बक्करवाला गांव से कोरोना के 30 नए मामले सामने आए हैं. ये सभी तबलीगी जमात से जुड़े हैं. इन्हें बक्करवाला के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया था. इनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बता दें कि बक्करवाला में क्वारनटीन किए गए जमाती पर मेडिकल स्टाफ के साथ बदतमीजी करने का भी मामला सामने आया था.

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज के कार्यक्रम में शामिल हुए कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इस इस कार्यक्रम में कई राज्यों के लोग शामिल हुए थे, जिनके वापस लौटने के बाद कोरोना पाए जाने की पुष्टि हुई. इसके बाद से ही तबलीगी जमात से जुड़े लोगों को खोजा जा रहा है और उन्हें क्वारनटीन किया जा रहा है. साथ इनका कोरोना टेस्ट भी कराया जा रहा है. बता दें कि इस वायरस की चपेट में आए जमात के कई लोगों की अब तक जान भी जा चुकी है.

वहीं पुरानी दिल्ली के चांदनी महल इलाके की 13 मस्जिदों से 102 जमातियों को निकाला गया था. इनमें अब 52 कोरोना पॉजिटिव पाए गए. मस्जिदों से निकाले गए बहुत से जमाती तबलीगी जमात के मरकज के बताए जा रहे हैं. इनमें विदेशी भी हैं. चांदनी महल इलाके के 3 लोगों की 3 दिन में कोरोना से मौत हो चुकी है. 6 अप्रैल को इन सब लोगों को चांदनी महल इलाके की अलग-अलग 13 मस्जिदों में से निकालकर गुलाबी बाग के क्वारनटीन सेंटर में रखा गया था.

वहीं अब इनमें से 52 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिलाधिकारी ने सख्त आदेश दिए हैं कि पूरे इलाके को तुरंत सील किया जाए और जरूरी सामान घर तक पहुंचाने का इंतजाम हो. पूरा इलाका सैनिटाइज किया जाएगा. उन लोगों की भी पहचान की जा रही है, जो इनके संपर्क में आए हैं. डोर टू डोर सैंपल लेने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसके मद्देनजर लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है. देश भर में कोरोना से अब तक 7,447 लोग संक्रमित हो चुके हैं, इनमें 239 लोगों की मौत हो चुकी है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832