किस्से

दिल्ली: कैंसर अस्पताल के 2 नर्सिंग स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर से ट्रांसमिट हुआ

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है. शुक्रवार को दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. खास बात यह है कि अभी दो दिनों पहले ही इस अस्पताल के एक डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टर के संपर्क में आए कुल 19 लोगों का टेस्ट करवाया था. इनमें से दो लोग अब कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

अस्पताल प्रशासन अब एक सूची बना रही है जिसमें उन लोगों के नाम होंगे जो इन दोनों नर्सिंग स्टाफ के संपर्क में आए थे. जिससे सभी लोगों का टेस्ट कराया जा सके और फिर कोरोना के प्रसार को रोका जा सके. हाल के दिनों में एक मरीज से दूसरे मरीज में कोरोना वायरस फैलने के कई मामले देखे गए हैं. जो इस बात का सूचक है कि अब भारत में इस वायरस ने तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए हैं.

यह खबर डराने वाली है लेकिन लोगों को इससे बचने के लिए बाहर निकलने से खुद को रोकना होगा. कोशिश की जाए कि लोग अनावश्यक बाहर ना निकलें. इतना ही नहीं अगर आवश्यकतावश बाहर निकलते भी हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें. साथ ही बिना हाथ धोए अपने आंख, मुंह या नाक को ना छुएं.

बता दें, गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 141 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 293 हो गई है. गुरुवार को जो 141 नए केस सामने आए हैं उसमें से 129 वो हैं जो तबलीगी जमात के मरकज में पहुंचे थे.

दिल्ली में अब तक कुल 4 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है, जिनमें से 2 मौत गुरुवार को हुई है और यह लोग मरकज के हैं. इससे पहले दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 32 नए केस सामने आए थे.

बुधवार को 29 केस वो थे जो तबलीगी जमात के मरकज में पहुंचे थे. बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था दिल्ली में अभी स्थिति कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832