क्या चल रहा है?

दिल्ली एम्स से ड्यूटी कर लौट रहे डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को डीएनडी पर एक घंटे रोका

  • डीडीए की डीएम से बात होने के बाद स्वास्थ्यकर्मियों को जाने दिया

नोएडा. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली-नोएडा सीमा को सील किया गया है। जिसके चलते नोएडा से दिल्ली अप-डाउन करने वाले डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार शाम को नोएडा डीएनडी पर दिल्ली एम्स से ड्यूटी कर लौट रहे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को पुलिस ने रोक दिया। वे करीब एक घंटे तक डीएनडी पर परेशान होते रहे।

डीएनडी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े होने का हवाला देते हुए मिन्नतें करते रहे। लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उनकी एक ना सुनी। जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने इसकी जानकारी एम्स के डीडीए शुभाशीष पांडा को दी। डीडीए पांडा ने नोएडा डीएम सुहास एलवाई से फोन पर बात कर स्वास्थ्यकर्मियों को नोएडा में एंट्री देने की बात कही। जिसके बाद डीएनडी से स्वास्थ्यकर्मियों को नोएडा में एंट्री दी गई। डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को डीएनडी पर रोके जाने का एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कड़ी नाराजगी जताई।
उन्होंने घटना से संबंधित फोटो और वीडियो को पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्विटर पर टैग करते जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की। एम्स के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विजय गुर्जर ने लिखा कि नए कानून के तहत जिम्मेदार अधिकारियों कार्रवाई होनी चाहिए। कोरोना योद्धा को परेशान करने के लिए उनके साथ ऐसा भेदभाव करने के लिए। जब सरकारी अधिकारी ऐसे करेंहे, सोचेंगे कि हम बीमारी फैला रहे हैं। तो फिर बाकी समाज से क्या उम्मीद करें। पैरामेडिकल स्टाफ एसोसिएशन एम्स के प्रेजिडेंट राजेश भाटी ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद से करीब 200 से अधिक डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी प्रतिदिन दिल्ली एम्स ड्यूटी पर जाते हैं।

^कोरोना के चलते डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी मुश्किल हालत से जूझ रहे हैं। हम चाहते हैं कि पुलिस प्रशासन भी स्वास्थ्यकर्मियों को सहयोग करें। एम्स प्रशासन कई बार पुलिस प्रशासन से बातचीत कर चुका है। लेकिन पुलिस समझने को तैयार नहीं है। डॉक्टरों की इस तरह से रोकना सही नहीं है।
-डॉ. आदर्श प्रताप सिंह, अध्यक्ष, आरडीए एम्स

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832