काल चक्र

तेलंगाना से निजामुद्दीन मरकज में 1030 लोग गए, 190 कोरोना पॉजिटिव, 500 की रिपोर्ट का इंतजार

  • राज्य में कुल 229 कोरोना संक्रमित मामले हैं
  • शनिवार को एक बुजुर्ग महिला की हुई मौत

कोरोना महामारी के संकट से देश जूझ रहा है. इस खतरनाक संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों की जांच का सिलसिला भी जारी है.

तेलंगाना से मरकज में करीब 1030 लोग गए थे. इसमें 190 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 229 है, जिसमें 82 फीसदी तबलीगी जमात के लोग हैं.

इसमें ज्यादातर मरकज से लौटे लोग हैं. तबलीगी जमात के करीब 500 लोगों की कोरोना जांच की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. इधर, रविवार को रंगारेड्डी में एक बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत हो गई. अब तक राज्य में कोरोना के करीब 32 मरीज ठीक हो चुके हैं.

75 मामले एक दिन में आए

तेलंगाना में शुक्रवार को सबसे ज्यादा 75 पॉजिटिव केस सामने आए और दो लोगों की मौत हुई है. दोनों मौतें दिल्ली के तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की हुई. पिछले चार दिनों में तेलंगाना में 145 मामले दर्ज किए गए हैं.

गौरतलब है तबलीगी गतिविधियों में शामिल 960 विदेशी नागरिकों को गृह मंत्रालय ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है. साथ ही इन सभी विदेशी नागरिकों के वीजा भी रद्द कर दिए गए हैं, क्योंकि सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए थे.

 

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832