क्या चल रहा है?

तबलीगी जमात पर गृह मंत्रालय का एक्शन, 960 विदेशी नागरिक ब्लैक लिस्ट, वीजा रद्द

  • गृह मंत्रालय ने 960 विदेशी नागरिकों का वीजा किया रद्द
  • टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे सभी 960 विदेशी नागरिक

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में लॉकडाउन के दौरान इकट्ठा रह रहे हजारों लोगों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. पहले इस मामले में पुलिस ने मरकज के लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. अब जानकारी सामने आई है कि तबलीगी गतविधियों में शामिल पाए गए 960 विदेशी नागरिकों को गृह मंत्रालय ने ब्लैक लिस्ट कर दिया है. इसके साथ ही इन सभी विदेशी नागरिकों के वीजा भी रद्द कर दिए गए हैं, क्योंकि सभी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए थे.

यही नहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तबलीगी जमात के मामले में दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को विदेशी अधिनियम, 1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए 960 विदेशियों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

तबलीगी जमात में शामिल 400 लोग कोरोना की चपेट में

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार की मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि देश भर में तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना की चपेट में हैं. वहीं, गृह मंत्रालय से जानकारी के मुताबिक, 9000 लोगों को क्वारनटीन किया गया है, जिसमें से 1306 विदेशी हैं.

लव अग्रवाल ने बताया कि अंडमान निकोबार, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, राजस्थान और उत्त प्रदेश से आई रिपोर्ट के मुताबिक, तबलीगी जमात से जुड़े अब तक 400 कोरोना पॉजिटिव केसेज आ चुके हैं. इसके अलावा अतिरिक्त टेस्टिंग भी चल रही है जिससे कुछ और केसेज भी पाए जा सकते हैं.

उन्होंने बताया, तमिलनाडु से 173 लोग, राजस्थान से 11, अंडमान निकोबार से 9, दिल्ली से 47 पुडुचेरी से 2, जम्मू-कश्मीर से 22, तेलंगाना से 33, आंध्रप्रदेश से 67 और असम से 16 ऐसे पॉजिटिव केसेज आए हैं. ये नंबर और बढ़ता जा रहा है जैसे-जैसे सैंपलिंग की रिपोर्ट आती जा रही है

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832