क्या चल रहा है?

टेस्ट में बेहतर ऑफ स्पिनर कौन- अश्विन या लियोन? ब्रैड हॉग ने दिया ये जवाब

स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग को लगता है कि पांच दिनों के क्रिकेट के प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर की रेस में उनके देश के नाथन लियोन ने अश्विन को पीछे छोड़ दिया है.

लॉकडाउन के दौरान अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की तरह 49 साल के ब्रैड हॉग भी ट्विटर पर क्रिकेट फैन्स के लिए सवाल-जवाब सेशन में शामिल हुए. ब्रैड हॉग ने 7 टेस्ट और 123 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है.

ब्रैड हॉग से पूछा गया था कि टेस्ट क्रिकेट में अश्विन और नाथन लियोन में से किसे आप बेहतर मानते हैं. हॉग ने ट्वीट कर बताया, ‘मेरा मानना है कि लियोन ने अश्विन की तुलना में सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर के तौर पर अपनी धाक जमाई है, लेकिन मुझे खुशी है कि दोनों अपने खेल में सुधार करते रहे हैं…’

nathan_041120120054.jpg

माना जा कहा है कि हॉग ने इस तथ्य से अपना निष्कर्ष निकाला कि विदेशों में अश्विन को लियोन की तुलना में बड़ी सफलता नहीं मिली है. लियोन ने सभी परिस्थितियों में विकेट हासिल किए हैं.

33 साल के रविचंद्रन अश्विन ने अब तक 71 टेस्ट में 365 विकेट चटकाए हैं, जबकि 32 साल के ऑफ स्पिनर लियोन ने 96 टेस्ट में 390 विकेट निकाले हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832