क्या चल रहा है?

झज्जर में दिल्ली पुलिस के जवान की पत्नी भी संक्रमित, अब 1 ही परिवार के 5 पॉजिटिव, रेवाड़ी में भी दिल्ली पुलिस का जवान पॉजिटिव

  • हरियाणा के 72 प्रतिशत मरीज हुए ठीक, 309 में से 224 को मिली अस्पताल से छुट्टी, अब महज 82 एक्टिव मरीज
  • सोनीपत में कोरोना संदिग्ध मानकर लाए गए एक व्यक्ति की हुई मौत, रिपोर्ट आई निगेटिव

पानीपत/सोनीपत/झज्जर/रेवाड़ी. हरियाणा में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 309 पहुंच गया है। मंगलवार को झज्जर के सलौदा गांव में फिर से एक नया मरीज सामने आया है। यहां पिछले दिनों संक्रमित मिले दिल्ली पुलिस के जवान की पत्नी भी पॉजिटिव मिली है। अब एक ही परिवार में कुल मरीजों की संख्या 5 हो गई है। हालांकि दिल्ली पुलिस के जवान को दिल्ली की कुल मरीजों की सूची में शामिल किया गया है। उसके परिवार से अब उसकी पत्नी, माता-पिता और डेढ़ साल की बेटी संक्रमित हो गई है। सोनीपत में 2 नए मरीज सामने आए हैं। वहां अब कुल 24 मरीज हो गए हैं।

सोनीपत में मंगलवार सुबह 6 बजे हुए 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत
सोनीपत के नागरिक हस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मोजम नगर के 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उन्हें सोमवार को कोरोना का सन्दिग्ध मरीज मानकर नागरिक हस्पताल में लाया गया था। यहां नागरिक अस्पताल में उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। डॉक्टर आदर्श ने बताया मरीज का अस्पताल लाने पर कोरोना का टेस्ट किया गया। जबकि डॉ संदीप ने बताया कि वह हार्ट व डायबिटीज का पेशेंट भी था। मंगलवार की सुबह 6 बजे अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। अब उसकी कोरोना की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इसके परिवार के लोगों को भी निगरानी में रखा गया है।

सरस्वती विहार सोनीपत में दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में कार्यरत सरस्वती विहार निवासी स्टॉफ नर्स कोरोना संक्रमित मिली थी। फिर पति पॉजिटिव हुआ। स्टाफ नर्स के साथ जाने वाली नंदवानी नगर नर्स भी संक्रमित मिली थी। अब न्यू नंदवानी नगर की नर्स के पति और सास भी पॉजिटिव मिली हैं।

दिल्ली पुलिस का जवान पॉजिटिव, रेवाड़ी में परिवार और सचिवालय में कार्यरत साले के लिए सैंपल
रेवाड़ी के गांव खंडोड़ा का रहने वाला दिल्ली पुलिस का जवान दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मिला है। करीब दो सप्ताह पहले वह गांव आया था। पुलिसकर्मी का साला रेवाड़ी सचिवालय स्थित ट्रेजरी ऑफिस में कार्यरत है। जो कि पुलिसकर्मी से मिलने भी गया था। इसका पता लगते ही प्रशासन ने ट्रेजरी ऑफिस को बंद कर पूरे सचिवालय को सेनिटाइज कराया। साथ ही खंड़ोडा गांव की उस गली को भी सील कर दिया गया है, जिसमें पुलिसकर्मी का घर है। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिसकर्मी के साले, माता-पिता और परिवार के अन्य लोगों के कोविड सैंपल भी लिए हैं। जिनकी रिपोर्ट बुधवार को आने की उम्मीद है। तब तक सभी मेडिकल निगरानी में रहेंगे।

71 प्रतिशत मरीज ठीक होकर पहुंचे घर
हरियाणा के 309 मरीजों में से 224 को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। यानि 72 प्रतिशत मरीज ठीक हो गए हैं। अब महज 82 एक्टिव मरीज मौजूद हैं, जबकि तीन की मौत हो चुकी है। मंगलवार को नूंह में 2, फरीदाबाद, पलवल और पंचकूला में 3-3 मरीजों को छुट्टी मिली।

हरियाणा के 85 प्रतिशत का कनेक्शन दूसरे राज्यों से
हरियाणा में कोरोना संक्रमतों की संख्या 306 पहुंच गई है। इनमें से 85% का कनेक्शन दिल्ली या अन्य राज्यों का पाया गया है। इसी के साथ ही राज्य सरकार ने सोनीपत के बाद बहादुरगढ़, गुड़गांव व फरीदाबाद समेत दिल्ली जाने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया है, क्योंकि हरियाणा के हजारों लोग दिल्ली में सर्विस करते हैं तो साथ ही बड़ी संख्या में दिल्ली की आजादपुर मंडी से सब्जियां लेकर आते हैं और बेचने भी जाते हैं। ऐसे में कर्मचारियों, किसानों और सब्जी विक्रेताओं के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अब गृह मंत्री अनिल विज ने सभी सीमाएं सील करने के आदेश दिए हैं। पांच दिन पहले तक 67 प्रतिशत केसों का संबंध दूसरे राज्यों से था, जो अब बढ़कर 85 प्रतिशत हो गया है। इन दिनों में रोहतक, सोनीपत और पानीपत में ज्यादा केस आए और ज्यादातर का संबंध दिल्ली से जुड़ा है। इधर, राहत की बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब प्रतिदिन आ रहे नए मरीजों से बेहतर है।

हरियाणा में 309 पहुंचा आंकड़ा, अब भी नूंह पहले नंबर पर
राज्य में सबसे ज्यादा 57 मरीज नूंह के हैं। गुड़गांव में 51, फरीदाबाद में 46, पलवल में 34, पंचकूला में 19, सोनीपत में 24, अम्बाला में 14, पानीपत में 13, झज्जर में 6, करनाल में 6, रोहतक, हिसार और सिरसा में 4-4, यमुनानगर और भिवानी में 3-3, कैथल, जींद, कुरुक्षेत्र में 2-2 और चरखी दादरी, झज्जर और फतेहाबाद में एक-एक पॉजिटिव मरीज मिला। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा गया है। उनके समेत कुल संक्रमित का आंकड़ा 309 है।

अब तक 224 मरीज हुए ठीक
प्रदेश में अब कुल 224 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह में 46, फरीदाबाद में 40, गुरुग्राम में 36, पलवल 32, पंचकूला में 13, अम्बाला में 10, करनाल और पानीपत में 5-5, सिरसा और सोनीपत में 4-4, यमुनानगर में 3, हिसार, कैथल, कुरुक्षेत्र और भिवानी में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं, उनके समेत कुल आंकड़ा 224 हो जाता है।

हरियाणा में अभी तक 133 जमाती मिले संक्रमित
प्रदेश में अब तक 133 जमाती संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा नूंह जिले से हैं। यहां कुल 42 जमाती संक्रमित पाए गए। इसके अलावा, पलवल 31, फरीदाबाद 23, गुरुग्राम 15, अम्बाला 5, पंचकूला 7, यमुनागर 3, भिवानी 2, कैथल, जींद, चरखी दादरी, फतेहाबाद और सोनीपत में एक-एक मरीज संक्रमित मिला। यह सभी मरकज से लौटे थे। जिन्हें अलग-अलग मस्जिदों और गांवों से पकड़ा गया था।

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832