क्या चल रहा है?

जीविका दीदियों को अंग्रेजी लिखने में हो रही है समस्या

  • नगर आयुक्त ने सर्वे कार्य का किया निरीक्षण, राशन कार्ड से वंचित लोगों को सरकार दे रही है सहायता

बिहारशरीफ. राशन कार्ड से वंचित लोगों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि सभी लोगों के खाते में उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम क्षेत्र में सर्वे किया जा रहा है। सर्वे में जीविका की महिलाओं के साथ टैक्स कलक्टर को लगाया गया है। सर्वे टीम द्वारा शुद्धता के साथ अंग्रेजी में नाम लिखने में हो रही परेशानी के कारण काफी समस्या आ रही है। शुक्रवार को नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने सर्वे का निरीक्षण किया तथा परेशानियों से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि जीविका सदस्यों को अंग्रेजी की जानकारी नहीं रहने के कारण आवेदक के नाम लिखने में काफी परेशानी हो रही है।

हालांकि प्रत्येक टीम में जीविका के साथ टीसी को भी लगाया गया है। लेकिन जीविका द्वारा भरे जा रहे आवेदन में शुद्ध से अंग्रेजी नहीं लिखा जा रहा है। ऐसे में आवेदक के नाम और आधार कार्ड में दर्ज नाम में अगर एक भी शब्द का अंतर हो जाने पर राशि आने में समस्या होगी। क्योंकि आवेदन में भरे गए जानकारी के अनुसार ही डाटा ऑपरेटर द्वारा अपलोड किया जाता है। अगर अपलोड करने में नाम गलत हो जाता है तो कार्ड बनने के साथ-साथ राशि भी खाता पर नहीं जाएगा। इसका समाधान  किया जाएगा।
आधार कार्ड का फोटो लेना है
नगर आयुक्त ने बताया कि आवेदन भरने में हो रही समस्या को दूर करने के लिए टीम के सभी सदस्यों को आधार कार्ड का फोटो कॉपी आवश्यक रूप से लेन का निर्देश दिया गया है। साथ ही जो लोग फोटो मापी नहीं दे पा रहे हैं उनका आधार कार्ड का फोटो अपने मोबाइल में खिंच लें। ताकि आवेदन अपलोड करने के दौरान नाम में किसी प्रकार की शंका होती है तो डाटा ऑपरेटर आधार कार्ड को देखकर ठीक कर सकें। उन्होंने कहा कि आवेदक भी फॉर्म भरने समय गलती पर नजर रखें ताकि अनावश्यक रूप से आवेदन गलत न हो।

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832