काल चक्र

जामिया हिंसा मामला: आशु खान गिरफ्तार, 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

  • जामिया हिंसा मामले में आशु खान गिरफ्तार
  • दो दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया
  • दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

जामिया मिलिया इस्लामिया में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने आशु खान को गिरफ्तार किया गया है. आशु खान जामिया नगर का स्थानीय नेता है. बता दें कि जामिया नगर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में जो 15 दिसंबर को हिंसा हुई थी उस मामले में आशु खान को गिरफ्तार किया गया है.

आशु खान के खिलाफ जामिया नगर थाने और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में दो अगल-अलग केस दर्ज हुए थे. वहीं दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे लोगों को जब पुलिस ने हटाया था तब भी आशु खान भीड़ लेकर आया था. पुलिस ने आज (शनिवार) आशु खान को कोर्ट में पेश किया. फिलहाल आशु खान को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

गौरतलब है कि 15 दिसंबर को जामिया में हुई हिंसा में शुरुआती रिपोर्ट में जिन छह लोगों पर आरोप लगा था उनमें आशु खान भी था. इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान, स्थानी नेता मुस्तफा और हैदर, आईसा सदस्य चंदन कुमार, एसआईओ सदस्य आसिफ तन्हा और सीवाईएसएस सदस्य कामिस उस्मानी का नाम भी शामिल था.

एफआईआर के मुताबिक, आसिफ और आशु खान प्रदर्शनकारियों को उकसा रहे थे और नारे लगा रहे थे. प्रदर्शनकारी नागरिकता और एनआरसी विरोधी नारे लगा रहे थे और मथुरा रोड की ओर बढ़ रहे थे. बाद में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिसकर्मियों और डीटीसी बसों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. प्रदर्शनकारियों ने तिकोना पार्क और जाकिर नगर ढालां पुलिस बूथ को भी तोड़ दिया था. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने 70-80 मोटर बाइकें भी तोड़ दीं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832