वायरल न्यूज़

जयपुर के गांव में राज करता था इरफ़ान का परिवार लेकिन एक्टिंग की जिद ने बनाया उन्हें सुपरस्टार

जयपुर के गांव में राज करता था इरफ़ान का परिवार लेकिन एक्टिंग की जिद ने बनाया उन्हें सुपरस्टार

बॉलीवुड के संजीदा एक्टर इरफ़ान खान भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपनी जबरदस्त एक्टिंग और फिल्मों के जरिए वह अपने चाहने वालों के दिल में हमेशा रहेंगे. अचानक से आई इरफ़ान खान के निधन की खबर ने सभी का दिल तोड़ दिया है. आज इस आर्टिकल में हम आपको इरफ़ान से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जो शायद ही आप जानते होंगे –

Courtesy

इरफान का जन्म राजस्‍थान के जयपुर में टोंक गांव में हुआ था. इरफ़ान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है. आपको जानकर हैरानी होगी कि जयपुर के गांव टोंक में उनका परिवार राज करता था. इरफ़ान के पिता यासीन वहां के सबसे बड़े जमींदार थे. यही नहीं इरफ़ान की मां सईदा बेगम इसी गांव के हाकिम परिवार से ताल्‍लुक रखती थीं.

Courtesy

इरफ़ान खान के बचपन की इस फोटो को ध्यान से देखें तो आपको पता चलेगा कि फोटो में लेफ्ट साइड जो बच्चा बैठा है वह और कोई नहीं बल्कि इरफान हैं. इरफान के चेहरे पर मासूमियत साफ़ नजर आ रही है. इरफान खान के तीन भाई बहन हैं. इरफान की बहन का नाम है रुकसाना जो उनसे उम्र में बड़ी हैं और उनके दो छोटे भाई हैं इमरान खान और सलमान खान.

Courtesy

जयपुर में रहने वाले इरफान के करीबी लोगों का कहना है कि बचपन से इरफान को एक्टिंग का शौक था. साथ ही उन्हें पतंगबाजी भी बहुत पसंद थी. वह खास तौर पर पतंगबाजी के लिए ही जयपुर आते थे. इरफान के पिता का टायर का बिजनेस था. उनके पिता चाहते थे कि वह भी इसी बिजनेस को आगे बढ़ाएं लेकिन इरफ़ान एक्टर बनना चाहते थे.

Courtesy

एक्टिंग में आगे बढ़ने के उद्देश्य से उन्होंने रवींद्र मंच ज्वाइन कर लिया. जिसके बाद से उसके बाद उनके फिल्मी सफर की शुरुआत हो गई. इसके बाद इरफान दिल्ली आ गए और उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में एडमिशन लिया. जहां उन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतना शुरू कर दिया.

Courtesy

बात करें इरफ़ान के एक्टिंग करियर की तो उन्होंने छोटे पर्दे से  करियर की शुरुआत की है. इरफ़ान खान आखिरी बार ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिल्म में नजर आए थे.

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832