क्या चल रहा है?

जम्मू: कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए डॉक्टर-नर्स, सभी किए गए क्वारनटीन

  • जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस का असर
  • जम्मू में कई डॉक्टर और स्टाफ क्वारनटीन

देश में कोरोना वायरस के मामलों ने 6 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. कई प्रदेशों में कोरोना के पॉजिटिव केस तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में भी इसके कई नए मामले सामने आए हैं, इस बीच जम्मू के कटरा में नारायण अस्पताल में इमरजेंसी सर्विस को बंद कर दिया गया है. जबकि सभी डॉक्टर और स्टाफ को क्वारनटीन किया गया है.

जम्मू रीजन में मौजूद श्रीमाता वैष्णो देवी नारायण सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सभी सर्विस को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है. दरअसल, यहां पर जो डॉक्टर हैं वो बीती रात एक 61 वर्षीय कोरोना वायरस पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जिसकी बाद में मौत हो गई.

यही कारण है कि अस्पताल के 13 डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ समेत अन्य मेडिकलकर्मियों को क्वारनटीन किया गया है. जिस 61 वर्षीय मरीज की मौत हुई है, उसके परिवार को भी क्वारनटीन में रखने का आदेश दिया गया है.

शुक्रवार सुबह तक जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में अबतक कोरोना वायरस के 158 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. जबकि राज्य में अबतक 4 की मौत हुई है और 4 ही लोग डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले कुछ समय में कोरोना के मामलों में तेजी आई है, जिसके कई कारण बताए जा रहे हैं. यहां पाए गए कुछ पॉजिटिव केस दिल्ली के तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं, जबकि अब राज्य में कोरोना के टेस्ट भी अधिक मात्रा में हो रहे हैं. यही कारण है कि नए केस का पता चल पा रहा है.

अगर पूरे देश की बात करें तो स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शुक्रवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के केस की संख्या 6412 हो गई है. इनमें से 5709 एक्टिव केस हैं, जबकि 199 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832