क्या चल रहा है?

जम्मू कश्मीर: कोरोना जांच के लिए गई मेडिकल टीम पर हमला, घर में बनाया बंधक, FIR दर्ज

  • जम्मू कश्मीर में मेडिकल टीम पर हमला
  • पुलिस ने घटना पर दर्ज किया मामला

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. हर रोज कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. हालांकि इस बीच स्वास्थ्यकर्मियों पर लगातार हमले की घटनाएं भी देखी जा रही है. ताजा मामला जम्मू कश्मीर से सामने आया है. जहां मेडिकल टीम पर हमला किया गया और उन्हें घर में ही बंधक बना लिया गया.

जम्मू कश्मीर के बडगाम में मेडिकल टीम पर कथित रूप से हमला किया गया. इतना ही नहीं, मेडिकल टीम को बड़गाम के वाथोरा इलाके में एक घर के अंदर बंधक बनाकर भी रखा गया. घटना तब हुई जब मेडिकल टीम कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग के लिए इलाके में गई थी.

बडगाम एसपी अमोद नागपुरे के मुताबिक, ‘मेडिकल टीम काम के सिलसिले में वहां गई थी. जिस घर में टीम गई थी वहां उनके साथ कुछ विवाद हो गया. इसके बाद मेडिकल टीम ने पुलिस स्टेशन में एक दल भेजा और जब हमारी टीम वहां पहुंची तो उन पर पथराव किया गया. इसमें तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.’

केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक इस मामले में आईपीसी की कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. बडगाम एसपी का कहना है कि हमने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है. वहीं इस घटना की चिकित्सा बिरादरी से संबंधित लोगों ने भी आलोचना की है.

सरकार ने भी इस मुद्दे पर गंभीरता से ध्यान दिया है और लोगों को सलाह दी है कि वे फील्ड स्टाफ के काम को इस तरह से कठिन न बनाएं. जम्मू कश्मीर के आयुक्त सचिव स्वास्थ्य अटल धूल्लो का कहना है, ‘डॉक्टर और अन्य चिकित्सा कर्मचारी अपना जीवन जोखिम में डाल रहे हैं और अलग-अलग जगहों पर जा रहे हैं. लोगों को इस तरह से इन पर हमला नहीं करना चाहिए.’

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//haunigre.net/afu.php?zoneid=3256832