क्या चल रहा है?

गौतमबुद्ध नगर के DM का फरमान- 24 घंटे में कराएं कोरोना जांच, वरना होगा एक्शन

  • सरकार गौतमबुद्ध नगर को सील करने का दे चुकी है आदेश
  • जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से हो रहा है इजाफा

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही हैं. इस जानलेवा महामारी को फैलने से रोकने के लिए मोदी सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है, तो योगी सरकार ने गौतमबुद्ध नगर समेत 15 जिलों को पूरी तरह सील कर दिया है.

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन भी दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहा है. जिन लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जा रहे हैं, उनको लगातार क्वारनटीन किया जा रहा है और उनकी कोरोना जांच कराई जा रही है. इसी कड़ी में अब गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यथिराज ने कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को 24 घंटे के भीतर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सामने हाजिर होकर मेडिकल जांच कराने का आदेश दिया है.

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यथिराज ने कहा कि अगर कोरोना संक्रमित व्यक्ति और उनके संपर्क में आने वाले व्यक्ति 24 घंटे के अंदर मेडिकल जांच नहीं कराते हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि जो लोग दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आयोजित जलसे में शामिल हुए थे या फिर ऐसे लोगों के संपर्क में आए हैं, वो भी अपनी मेडिकल जांच कराएं.

जिलाधिकारी ने अपील की कि अगर किसी को लगता है कि उसको कोरोना वायरस हो सकता है, तो वो अपनी इच्छा से तत्काल 24 घंटे के अंदर मेडिकल जांच कराए. ऐसा नहीं करने पर महामारी अधिनियम, उत्तर प्रदेश महामारी कोविड-19 नियमावली और भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी के तहत कार्रवाई की जाएगी.

नोएडा समेत गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा होने के बाद जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यथिराज ने कोरोना जांच को लेकर नया आदेश दिया है.

 

आपको बता दें कि चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 6760 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 206 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों का आंकड़ा 16 लाख 12 हजार पार हो चुका है, जिनमें से 98 हजार 785 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

 

सबसे नया

To Top
//neezausu.net/4/3256832