क्या चल रहा है?

गुरुग्राम में चीन से मंगाए गए 5800 थर्मल स्कैनर पकड़े, डीसी ने प्रिंट रेट पर सरकार के लिए खरीदे

  • गुरुग्राम के मानेसर में एक कंपनी ने चीन से किए थे इंपोर्ट
  • ड्रग कंट्रोलर और पुलिस ने मिलकर की छापेमारी

गुरुग्राम. गुरुग्राम के जिला ड्रग कंट्रोलर और पुलिस ने छापेमारी कर शनिवार को 5800 थर्मल स्कैनर पकड़े हैं। ये चीन से मंगाए गए थे। यह कार्रवाई थर्मल स्कैनर की कालाबाजारी के मद्देनजर की गई थी। हालांकि कंपनी संचालक ने आयात के दस्तावेज दिखाए तो जिला उपायुक्त के आदेश पर इन्हें प्रिंट रेट पर सरकार के लिए खरीद लिया गया। सरकार स्वास्थ्य विभाग के जरिए जिलों में इनका वितरण करेगी।

कंपनी मालिक ने आयात के दस्तावेज दिखाए तो प्रिंट रेट पर खरीदे।
डिस्ट्रिक्ट ड्रग कंट्रोलर अमनदीप चौहान ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मानेसर स्थित एक कंपनी में हजारों की संख्या में थर्मल स्कैनर रखे हुए है। जिसकी कालाबाजारी की जाएगी। स्टेट ड्रग कंट्रोलर के दिशा निर्देशों पर सेक्टर-40 सीआईए ब्रांच के साथ मिलकर यहां छापेमारी की गई। वहां थर्मल स्कैनर मिल गए।

हालांकि कंपनी संचालक ने चीन से आयात होने के सभी दस्तावेज टीम को दिखाए। टीम को बताया कि इन्हें बेचने के लिए यहां रखा गया है। एक स्कैनर के लिए 700 रुपये और जीएसटी के हिसाब से बिक्री की जाती है। जबकि मार्केट में इस एक स्कैनर के लिए 7 से 10 हजार रुपये ग्राहकों से वसूले जाते है। इस बारे में गुरुग्राम के डीसी अमित खत्री से बातचीत की गई। उन्होंने पूरा स्टॉक खरीदने के आदेश दे दिए। मार्केट रेट के हिसाब से एक पीस की खरीद कीमत करीब 870 रुपये बनी। सभी थर्मल स्कैनर को खरीद लिया गया। अब स्वास्थ्य मुख्यालय की ओर से हर जिले में इसे पहुंचाया जाएगा।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832