क्या चल रहा है?

गुरुग्राम: मुस्लिम परिवार पर भीड़ का हमला, कहा- तुम इलाका छोड़कर चले जाओ

  • हमले से सहमा हुआ है पीड़ित परिवार
  • मस्जिद पर फायरिंग की घटना से सनसनी

एक तरफ देश भर में लोग पीएम मोदी के आह्वान पर मोमबत्ती और दीए जलाकर एकजुटता का संदेश दे रहे थे, वहीं कुछ शातिर बदमाशों की भीड़ ने एक दंपत्ति और उनके छोटे-छोटे बच्चों पर ईंट और पत्थरों से हमला कर दिया. पूरा परिवार इस हमले से सहमा हुआ है. हालांकि पुलिस ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए 2 असमाजिक तत्वों को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, मरकज़ से लौटे मुस्लिमों के कोरोना पॉजिटिव होने की कई खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही हैं, जिसके चलते देश भर में मुस्लिम परिवारों के प्रति घृणा और अराजकता का माहौल है. कुछ असामाजिक तत्व इसका फायदा उठा रहे हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला देखने को मिला गुरुग्राम में. जहां बीती देर रात न्यू कॉलोनी थाना क्षेत्र के मनोहर नगर इलाके में कुछ लोगों ने पड़ोस में रहने वाले मुस्लिम परिवार पर हमला कर दिय

पीड़ित परिवार की मानें तो जब 9 बजते ही पूरा परिवार मोमबत्ती जलाने के लिए बालकनी में आया तो नीचे खड़े एक शख्स ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हें जलील करना शुरू कर दिया. पीड़ित परिवार की महिला की मानें तो उस पड़ोसी से कभी उनकी कहासुनी या कोई झगड़ा नहीं हुआ. लेकिन उसके इस बर्ताव से पीड़ित मुस्लिम परिवार सहमा हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, मनोहर नगर निवासी इस परिवार पर भीड़ ने हमला भी किया. हमलावर पीड़ितों को मकान खाली करने की धमकी दे रहे थे. इसके बाद भीड़ ने उनके घर पर पथराव कर दिया. अचानक हुए इस पथराव में परिवार के दो लड़कों को चोटें भी आईं. घटना की सूचना मिलते ही गुरुग्राम पुलिस फौरन मौके पर पहुंची और पीड़ितों के बयान लेकर मामला दर्ज कर लिया.

न ट्रैवल हिस्ट्री, न ही घर से बाहर निकला, कोरोना पॉजिटिव हुआ बिजनेसमैन

पुलिस ने तेजी दिखाते हुए वारदात में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ धारा 147,148, 323, 506, 452 के तहत मामला दर्ज कर तफ़्तीश शुरू कर दी गई है. एसीपी क्राइम ने ऐसे लोगों से सुधर जाने को कहा है साथ ही सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने या फॉरवर्ड करने पर आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर चेतावनी तक जारी कर दी है.

मस्जिद पर की फायरिंग, शातिर आरोपी गिरफ्तार

उधर, देर रात गुरुग्राम के धनकोट गांव स्थित मस्ज़िद पर अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग कर दी. उन शातिर बदमाशों ने वहां 3 से 4 गोलियां चलाईं. एक गोली धार्मिक स्थल के गेट को चीरती हुई पार निकल गई. पुलिस ने इस संबंध में 4 शातिर बदमाशों को बसई गांव से ही गिरफ्तार किया है.

मस्जिद के इमाम की मानें तो देर रात तकरीबन 12 बजे के करीब कुछ असामाजिक तत्व यानी बदमाश मस्जिद के बाहर आकर फायरिंग करने लगे. गनीमत रही कि गोली किसी को लगी नहीं. हालांकि यह पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में जरूर कैद हो गई, जिसमें दिख रहा है कि कैसे कार सवार 2 से 3 बदमाश अचानक मस्जिद के बाहर रुके और फायरिंग करनी शुरू कर दी.

इंदौर: मुस्लिम संगठनों ने छपवाया विज्ञापन-‘हम शर्मिंदा हैं, माफी मांगने के लिए अल्फाज नहीं हैं’

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही हिन्दू-मुस्लिम संबंधित पोस्ट केवल नफरत फैलाने का काम करती हैं. लोगों का कहना है कि धनकोट मस्जिद पर की गई फायरिंग नफरत का नतीजा है, जो सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रही है. पुलिस ने इस मामले में बसई गांव के रहने वाले विनोद, पवन, हरकेश को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने एक के बाद एक 4 गोलियां चलाकर इलाके में दहशत फैला दी.

राजस्थान: रामगंज बना कोरोना का गढ़, 100 मामले आने के बाद अब होगा सील

वहीं, धार्मिक स्थल पर फायरिंग की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच सहित कई टीमों ने फायरिंग की सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ कई अहम सबूतों को कब्ज़े में लिया है. गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक विनोद नामक बदमाश के खिलाफ पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज थे, जिनमें वो बरी हो चुका था और उसके बाद विनोद ने ही मस्जिद पर गोली चलाकर शहर की शांति-व्यवस्था को भंग करने की साजिश तक रच डाली.

जींद में भी मुस्लिम परिवार पर हमला

हरियाणा में जींद के एक गांव में रविवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने अपने पड़ोस में रहने वाले एक मुस्लिम परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया. हमलावर इस बात से नाराज थे कि पीड़ित परिवार ने 9 बजे अपने घर की बत्ती बंद नहीं की थी. पीड़ित परिवार में चार सगे भाइयों पर धारदार हथियारों से हमला किया गया. इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है.

यह खौफनाक वारदात जींद के ठाठरथ गांव की है. बत्ती न बुझाने की वजह से जिन भाईयों पर हमला किया गया, उनकी पहचान 36 वर्षीय बशीर ख़ान, 34 वर्षीय सादिक़ ख़ान, 32 वर्षीय नज़ीर ख़ान, और 30 साल के संदीप ख़ान के रूप में हुई है. घायल भाईयों को जींद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक इस घटना के संबंध में 4 लोगों के ख़िलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832