क्या चल रहा है?

गुजरात: लॉकडाउन के बीच महिला ने एम्बुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

  • एम्बुलेंस में हो गई महिला की डिलीवरी
  • महिला और बच्चा दोनों फिलहाल स्वस्थ

कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश लॉकडाउन में है. इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकान-प्रतिष्ठान बंद हैं. इस बीच गुजरात के सूरत में एक महिला मुसीबत में फंस गई. महिला गर्भवती थी. मंगलवार को लॉकडाउन के दौरान ही उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई.

ये मामला सूरत के अडाजण इलाके का है. महिला के परिवारवालों ने उसे अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस को बुलाया. लेकिन प्रसव पीड़ा से परेशान महिला अस्पताल भी नहीं पहुंच सकी और उसकी डिलीवरी एम्बुलेंस में ही गई.

एम्बुलेंस में ही बच्चे का जन्म

लॉकडाउन के बीच गुजरात के सूरत में एक महिला ने 108 एम्बुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया. महिला को 108 एम्बुलेंस के EMT पैरामेडिकल स्टाफ उसके घर से अस्पताल ले जाने के लिए निकले ही थे मगर रास्ते में ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. एम्बुलेंस स्टाफ को लगा कि कुछ ही देर में एम्बुलेंस अस्पताल पहुंच जाएगी, लेकिन एम्बुलेंस में ही प्रसूता की तकलीफ बढ़ती चली गई.

आखिरकार बिना देरी किए एम्बुलेंस के स्टाफ मनहर राठवा ने गाड़ी को सड़क किनारे खड़ा करने को कहा. इसके बाद एम्बुलेंस में ही महिला की डिलीवरी हुई. महिला ने एम्बुलेंस में ही एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. अब महिला और बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं.

गुजरात में इस वक्त कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 165 है. यहां पर 25 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज हो चुका है, जबकि इलाज के दौरान 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832