क्या चल रहा है?

गुजरात में फंसे जालंधर के 250 ऑपरेटर्स की पुलिस ने मदद, राज्य में गेहूं की कटाई और आमद के लिए मंडियों में शुरू

  • संक्रमण के अब तक सामने आए 161 मामलों में से 20 ठीक हो गए, 11 लोगों की मौत हुई
  • रविवार को पटियाला में निहंगों ने पुलिस पर हमला बोला तो मोगा में राशन वितरण के दौरान दो पक्ष भिड़े

जालंधर. पंजाब में अमरिंदर सरकार ने कर्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। राज्य में संक्रमण के अब तक 161 केस सामने आए हैं। इसमें 11 की मौत हुई और 20 मरीज ठीक हो गए। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में पिछले 21 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है। किसानों को छोड़कर किसी के लिए कोई रियायत नहीं है। पटियाला और मोगा में कर्फ्यू के उल्लंघन के मामले को छोड़कर प्रदेश के बाकी इलाकों में शांति बनी हुई है। पुलिस जगह-जगह नाके लगाकर बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। दूसरी ओर जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने गुजरात में फंसे 250 ट्रक ड्राइवरों की मदद की है।

सोशल मीडिया से चला था पुलिस कमिश्नर को पता, फिर टीम ने की जांच

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के माध्यम से चला था कि पंजाब के ये ट्रक चालक लॉकडाउन के कारण गुजरात के कच्छ क्षेत्र में साबरकांठा जिले में फंसे हुए थे। तथ्यों को सत्यापित करने और इस तरह ट्रक ड्राइवरों से संपर्क करने के लिए तुरंत उन्होंने सहायक पुलिस आयुक्त एचएस भल्ला के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम का गठन किया। टीम ने वीडियो का सत्यापन किया और पाया कि ड्राइवर वास्तव में काफी तनाव में थे। इसके बाद गुजरात पुलिस की मदद से इन्हें यहां लाए जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

राज्यभर में गेहूं की कटाई शुरू हो चुकी है। लुधियाना जिले के एक गांव में गेहूं की फसल काटते किसान।5 अप्रैल से 3800 मंडियों में खरीद शुरू हो जाएगी
राज्यभर में गेहूं की फसल की कटाई का काम शुरू हो चुका है। 15 अप्रैल से 3800 मंडियों में खरीद शुरू हो जाएगी, लेकिन इससे पहले यहां भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए मंडियों में जगह की मार्किंग की जा रही है। सरकार ने गेहूं का प्रति क्विंटल रेट 1925 रुपए तय किया है। गेहूं की खरीद के लिए कई वेयरहाउस एजेंसियों को तैनात किया है।

बिजली विभाग ने मीटर रीडिंग लेने का काम शुरू किया
लॉकडाउन की अवधि के दौरान मीडियम सप्लाई (एमएस), लार्ज सप्लाई (एलएस) और 11 केवी सप्लाई वाले एचटी उपभोक्ताओं से मीटर रीडिंग के मुताबिक ही बिल लिया जाएगा। कमर्शियल उपभोक्ताओं से भी असल खपत के मुताबिक ही बिल लेने की कोशिश होगी। दरअसल, 9 अप्रैल को पावरकॉम की तरफ से बिजली बिलों को लेकर जारी किए गए नोटिफिकेशन के बाद उद्योगपति और व्यापारी इस बात को लेकर भारी असमंजस में हैं कि उनसे बिजली के बिल एवरेज (औसत) के आधार पर वसूले जाएंगे या असल खपत के मुताबिक ही उन्हें अदायगी करनी होगी। इस असमंजस को दूर करते हुए पावरकॉम के सीएमडी बलदेव सिंह सरां ने स्पष्ट किया है कि फील्ड में मीटर रीडिंग लेने की प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है।

पटियाला की सब्जी मंडी के बाहर सड़क पर पड़ा घायल पुलिस कर्मचारी और पास ही मौजूद हमलवार निहंग।

पटियाला: कर्फ्यू पास के बारे में पूछने पर हमलावर हुए निहंग, 7 गिरफ्तार
रविवार सुबह पटियाला की सब्जी मंडी में उस वक्त हालात बिगड़ गए, जब कुछ निहंगों ने कर्फ्यू पास के बारे में पूछने को लेकर पुलिस पर हमला कर दिया। इस घटना में एक एएसआई की कलाई कट गई, वहीं दो पुलिस वाले भी घायल हो गए। बाद में पंजाब पुलिस और कमांडो दस्ते ने मिलकर गुरुद्वारे में छिपे 7 निहंगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से एक को गोली लगी है।

मोगा में राशन को लेकर विवाद हो गया। इसमें दो लोग गंभीर घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मोगा: झगड़े में घायल लोग अस्पताल पहुंचे, वीडियो भी वायरल

मोगा में जिले के गांव सिंहां वाला में राशन को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने दो लोगों को पीट-पीटकर घायल कर दिया। घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। अस्पताल प्रशासन ने मामले की जानकारी पुलिस को भेज दी है। साथ ही इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है।

बठिंडा में हाईवे की क्रॉसिंग पर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के मकसद से पेंटिंग। 

बठिंडा: अपने खर्च पर पेंटिंग कर जागरूक कर रहा पेंटर
बठिंडा में नवीन पेंटर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों जागरूक कर रहे हैं। वह अपने जेब खर्च से शहर की दीवारों, सड़कों और पुलिस के बैरिकेड्स पर कोरोना से बचने के लिए स्लोगन लिख रहे हैं। नवीन ने बताया कि वह शहर में अब तक 50 से ज्यादा जगहों पर कोरोना से बचाव संबंधी पेंटिंग तैयार कर चुके हैं।

पठानकोट: मृतक महिला की नौकरानी पहुंची मायके, 11 लोगों के साथ होम क्वारैंटाइन
सुजानपुर के शेखां मोहल्ला में कोरोना से जान गंवाने वाली महिला के घर में काम करने वाली नौकरानी और उसके परिजन भी संदिग्धों में शामिल हो गए हैं। संपर्क सूची निकलने के बाद सेहत महकमे ने नौकरानी के मामून स्थित मायके में जाकर 11 परिजनों को होम क्वारैंटाइन कर किया। शुक्रवार को इस नौकरानी के परिजन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

लुधियाना में एक नाके पर पुलिस कर्मचारियों कोदिशा-निर्देश देते कमिश्नर राकेश अग्रवाल।

बिना वजह घूमने वालों को पुलिस के साथ देनी होगी ड्यूटी
लुधियाना में पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने फेसबुक लाइव में कहा कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ वाहन भी जब्त किया जाएगा। कर्फ्यू तोड़ने वाले को ओपन जेल भेजने के अलावा एक दिन के लिए बतौर सजा सड़कों पर ड्यूटी भी करवाई जाएगी।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//naucaish.net/4/3256832