क्या चल रहा है?

गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 128, अब तक 11 लोगों की हो चुकी है मौत

  • रविवार को सूरत में कोरोना वायरस से दूसरी मौत
  • देश में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की तादाद

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को जकड़ लिया है. भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. हिंदुस्तान में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. गुजरात में भी कोरोना मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

यह खबर लिखे जाने तक गुजरात में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद 128 तक पहुंच चुकी है. रविवार के आंकड़े के मुताबिक गुजरात में कोरोना वायरस के 128 मरीजों में से 21 लोग ठीक हो चुके हैं. इन लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है. इसके अलावा बाकी 94 लोगों की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है, जबकि दो लोगों को वेंटिलेटर सपोर्ट में रखा गया है.

रविवार को गुजरात सरकार ने बताया कि सूबे में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले अहमदाबाद से आए हैं, जहां अब तक कुल 53 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले रविवार सुबह गुजरात के सूरत में कोरोना वायरस से संक्रमित 61 वर्षीय महिला की मौत हो गई. महिला को कुछ दिन पहले ही इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सूरत शहर में कोरोना से यह दूसरी मौत है. इस महिला के विदेश जाने की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं थी यानी वो विदेश दौरे पर भी नहीं गई थी. वह किसी दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित हुई थी. महिला की मौत के बाद गुजरात में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है.

आपको बता दें कि गुजरात के 128 कोरोना मरीजों में से 15 से ज्यादा लोग दिल्ली के तबलीगी जमात के मरकज में रहकर आए थे. ये लोग मरकज में पाए गए कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे. वहीं, गुजरात पुलिस ने सूबे में अब तक 110 से भी ज्यादा तबलीगी जमात के लोगों को क्वारनटीन किया है. गुजरात में पुलिस लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करा रही है. सूबे में लॉकडाउन का नियम तोड़ने वाले प्राइवेट वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832