क्या चल रहा है?

गया के पांच में से तीन मरीजों ने कोरोना को दी मात

  • पटना से दो और गया से एक को मिली छुट्‌टी, क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचने पर ताली बजाकर कर्मियों ने किया स्वागत

गया. गया के पांच कोरोना पॉजिटिव में से तीन ने कोरोना से जंग जीत ली है। जिले का पहला मरीज पहाड़पुर निवासी अमीत कुमार और दूसरी मरीज गुरुद्वारा रोड निवासी स्मिता भदानी को एनएमएमसीएच पटना से रविवार को छुट्टी दी गई। वहीं दूसरी ओर अमीत की मां मुन्नु देवी को एएनएमएमसीएच गया से ठीक होने के बाद छु‌ट्‌टी दी गई है। इन तीनों मरीजों को दो सेंपल निगेटिव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

सिविल सर्जन ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि पटना से छुट्टी मिलने के बाद स्मिता भदानी गया पहुंची है और उसे बोधगया स्थित सिद्धार्थ विहार होटल में क्वारेंटाइन कर दिया गया है। जबकि अमीत कुमार की पत्नी अभी एनएमसीएच में ही भर्ती है इसलिए उसके अनुराेध पर उसे पटना में ही क्वारेंटाइन किया गया है। नोडल पदाधिकारी डॉ. एन के पासवान ने बताया कि मुन्न देवी को भी सिद्धार्थ विहार क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है जो अगले 14 दिनों तक क्वारेंटाइन रहेगी। अभी कोरोना के सिर्फ दो मरीज का इलाज चल रहा है जिसमें से एक पटना और दूसरा गया में इलाजरत्त है।

अस्पताल से छूटने पर मुन्नु और स्मिता को मिली बधाइयां
अमीत की मां मुन्नु देवी को एएनएमएमसीएच से जब रविवार को छुट्टी दी गई तो वहां मौजूद डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों ने तालियां बजाकर उसका हौसला बढ़ाया। वहीं दूसरी तरफ एनएमसीएच पटना से बोधगया क्वारेंटाइन सेंटर पहुंची स्मिता भदानी का भी तालियों से स्वागत किया गया। अब कोरोना से जंग जीतने वाली ये दोनों महिलाएं क्वारेंटाइन सेंटर में अगले 14 दिनों तक डॉक्टर की देखभाल में रहेंगे।
स्मिता के पति की दूसरी रिपोर्ट आई पॉजिटिव
एएनएमएमसीएच में भर्ती स्मिता के पति की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने से उन्हें अभी अस्पताल में ही रहना पड़ेगा। सिविल सर्जन ने बताया कि इस मरीज का पहली रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान तीसरी जांच रिपोर्ट तो निगेटिव आई लेकिन फिर से चौथी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।
स्मिता के परिजन को मिली क्वारेंटाइन सेंटर से छुट्‌टी
स्मिता के अन्य 8 रिश्तेदारों को दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद क्वारेंटाइन सेंटर से छुट्टी दे दी गई है। इन सभी को अब होम क्वारेंटाइन किया गया है जहां वे अगले 14 दिनों तक रहेंगे। सिविल सर्जन ने बताया कि इसके अलावा उस घर की मेड और एयरपोर्ट से घर तक लाने वाला ड्राइवर को भी निगेटिव रिपोर्टिंग के बाद छुट्टी दे दी गई है। वहीं दूसरी तरफ पहाड़पुर वाले मरीज के अन्य चार परिजनों को भी छुट्टी मिल गई है। वहीं इस सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832