क्या चल रहा है?

खाते से पैसे निकालने गए लोगों ने सुरक्षा घेरे में चप्पलों को रख बनाई सोशल डिस्टेंसिंग; खुद अगल-बगल बैठ बतियाने लगे

  • पीलीभीत जिले के पूरनपुर कस्बे में लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ाया गया मजाक
  • बैंकों ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बनाया था सुरक्षा घेरा

पीलीभीत. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में शुक्रवार को लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उलंघन किया गया। यहां जनधन खाते में आए पैसों को निकालने के लिए भीड़ जुट गई। कड़ी धूप में खड़े होने से लोग परेशान हुए तो चप्पलों को तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान में रखते हुए सुरक्षा घेरे में रख दिया, लेकिन खुद छांव में बैठकर एक दूसरे से बतियाने लगे। यह मामला पूरनपुर कस्बे का है। जहां डेढ़ से दो किमी लंबी चप्पलों की लाइन लगी थी।

कोरोनावायरस जैसी महामारी को रोकने के लिए संपूर्ण भारत में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन है। हालांकि, यूपी में लॉकडाउन 23 मार्च से जारी है। इस संकट की घड़ी में सरकार ने निराश्रित, वृद्धा, विधवा, दिव्यांग पेंशन योजना के तहत जनधन खाते में तीन माह की राशि भेजी है। लॉकडाउन का आज 17वां दिन था। अभी तक लोग जैसे तैसे अपना खर्च चला रहे थे। लेकिन अब उन्हें पैसों की जरुरत है।

दो किमी तक दिखा कुछ ऐसा नजारा।

ऐसे में शुक्रवार को पूरनपुर कस्बे में बैंक ऑफ बड़ौदा और माधो टांडा क्षेत्र में जनसुविधा केंद्र बने बैंक के प्वाइंट के बाहर ग्राहकों की लंबी कतार लग गई। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए यहां बैंकों के बाहर सुरक्षा घेरा बनाया था। जिसमें कुछ देर लोग खड़े हुए। लेकिन धूप तल्ख हुई तो उन लोगों ने अपने अपने चप्पल उतारकर सुरक्षा घेरा में रख दिया। जबकि खुद छांव में एक दूसरे से सटकर बैठ गए।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832