क्या चल रहा है?

क्वारनटीन में 18 दिन तक रहने के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला शख्स

  • राज्य में 76 हजार लोग क्वारनटीन में
  • कटघोरा में 7 लोग पॉजिटिव पाए गए

कोरोना के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. छत्तीसगढ़ के एक शख्स में कोरोना के लक्ष्ण नहीं थे, लेकिन जांच के बाद वो पॉजिटिव निकला मिला है. फिलहाल उसके पूरे परिवार को क्वारनटीन किया गया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारे लिए विशिष्ट बात ये रही कि हमने बिना लक्षणों वाले व्यक्ति की जांच की और वो भी कोरोना पॉजिटिव निकला. उन्होंने कहा कि 14 या 21 दिन में कोरोना का असर खत्म होने की बातें कहीं जाती थीं, लेकिन अब हमें ये पता चल गया कि बिना लक्षणों के भी लोग पॉजिटिव हो सकते हैं.

सीएम ने बताया 18 दिन क्वारनटीन में रहने के बाद एक शख्स जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले दो महीने पहले विदेश से आया एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला था. फिलहाल राज्य में 76 हजार लोग क्वारनटीन में हैं.

सीएम ने कहा कि कटघोरा में पिछले 20 दिनों में आने जाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारनटीन किया जाएगा. जिले में एक साथ 7 मामले कोरोना पॉजिटव पाए गए थे. जिले को सील कर दिया गया है.

केंद्र पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र पर कोरोना को रोकने में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि हम राहुल गांधी की सलाह पर मार्च के पहले हफ्ते में ही सतर्क हो गए थे. यही वजह है कि हम महामारी को रोकने में काफी हद तक सफल रहे हैं. राज्य की सीमाएं सील हैं और गांव स्तर पर सीलिंग की कार्रवाई की गई है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832