क्या चल रहा है?

क्वारनटीन में भूमि पेडनेकर की नई पहल, ऐसे उगा रहीं घर में सब्जियां

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर क्वारनटीन में बाकी स्टार्स की तरह ही घर के काम-काज में अपना समय व्यतीत कर रही हैं. एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर को कुदरत से बहुत प्यार है और वे अपने आस-पास के वातावरण का बहुत ख्याल रखती हैं. एक्ट्रेस इन दिनों अपनी मां सुमित्रा पेडनेकर के साथ क्वारनटीन हैं. इस दौरान वे अपनी मां से हाईड्रोपॉनिक्स फार्मिंग के गुण सीख रही हैं. एक हालिया इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बताया है.

हाईड्रोपॉनिक्स फॉर्मिंग के बारे में बात करते हुए भूमि ने कहा- मैं और मेरी मां हमेशा से चाहते थे कि हमारा खुद का एक गार्डेन हो जहां पर हम लोग खुद की सब्जियां उगा सकें और पूरी तरह से सस्टिनेबल लाइफ स्टाइल जी सकें. हम अपने घर में ही ऐसा गार्डेन चाहते थे और जिस तरह से इस पर काम चल रहा है हमें बेहद खुशी है.

रामायण विवाद: सोनाक्षी के सपोर्ट में आए शत्रुघ्न सिन्हा, मुकेश खन्ना पर साधा निशाना

बोमन ईरानी का फैन्स को वीडियो मैसेज, ‘कोरोना से ज्यादा खतरनाक हैं अफवाहें’

बता दें दि एक्ट्रेस अपनी तरफ से पर्यावरण को बचाने के लिए काफी सारे प्रयास करती रहती हैं. एक्ट्रेस ने पर्यावरण संरक्षण के बारे में बात करते हुए कहा- क्वारनटीन में रहते हुए मैं इस बात की जानकारी इकट्ठा कर रही हूं कि किस तरह से बिना सॉयल के कैसे खेती की जा सकती है और किन उपायों की मदद से पर्यावरण को संरक्षित रखा जा सकता है.

मैं इसे लेकर अपनी मां के साथ गहनता से रिसर्च कर रही हूं. हमें खुशी है कि अब हमारे गार्डन में हफ्ते भर में इतनी सब्जियां तो उग जाती हैं कि हम दो दिन तक खा सकते हैं. इस लॉकडाउन में मैं प्रकृति के बेहद करीब हूं और मैंने ये पाया है कि इंसान प्रकृति की मदद से खान-पान को लेकर अपने घर में ही आत्मनिर्भर रह सकता है.

भूमि के प्रोजेक्ट्स

बता दें कि हाईड्रोपॉनिक्स एक ऐसा मैथड है जिसकी वजह से बिना मिट्टी के घर पर मिनिरल्स, न्यूट्रिएंट्स और पानी की मदद से पौधे उगाए जाते हैं. ये टेकनिक अब धीरे-धीरे घरों में बढ़ रही है.

भूमि पेडनेकर के प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करें तो उन्हें पिछली बार विक्की कौशल संग फिल्म भूत में देखा गया था. भूमि, करण जौहर की फिल्म तख्त में काम करने वाली हैं. अभी इस फिल्म की शूटिंग रुकी हुई है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832