क्या चल रहा है?

कोरोना: 1 मार्च के बाद जो भी गया मरकज वो थाने में दे जानकारी- दिल्ली पुलिस

  • दिल्ली पुलिस का जमात से जुड़े लोगों को निर्देश
  • मरकज के कार्यक्रम में हजारों लोग हुए थे शामिल

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4700 को पार कर चुकी है, जिसमें तबलीगी जमात से जुड़े भी लोग हैं. हजारों की संख्या में देश के अलग-अलग हिस्सों से आए जमात के लोगों की पुलिस को तलाश है. अब दिल्ली पुलिस ने ऐसे लोगों को खुद सामने आने के लिए कहा है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि 1 मार्च के बाद से मरकज जाने वाले जमाती अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में तुरंत इसकी जानकारी दें.

गौरतलब है कि दिल्ली में मार्च के महीने में निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में हुए कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग जमा हुए थे. इस कार्यक्रम में कई विदेशी भी शामिल हुए थे. इनके कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कह चुके हैं कि जमात के केस न होते तो महामारी पर काबू पाना आसान होता.

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एमएस रंधावा ने मंगलवार को कहा कि मैं सभी प्राइवेट अस्पतालों से अपील करना चाहूंगा कि उनके पास कोई भी COVID-19 के लक्षण वाला मरीज आता है तो दिल्ली पुलिस या कोरोना वायरस अधिकृत अस्पतालों को सूचित करें. यदि इसका पालन नहीं किया जाता है, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि 1 मार्च के बाद, जिसने भी मरकज का दौरा किया, वे अपने संबंधित पुलिस स्टेशनों को सूचित करें. अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो इसे तथ्यों को छुपाना माना जाएगा और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ 2 मरीजों की मौत भी हुई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुट ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//thaudray.com/4/3256832