क्या चल रहा है?

कोरोना से जंग: रेलवे ने अब तक 2500 कोच में बनाए 40 हजार आइसोलेशन वार्ड

  • भारतीय रेलवे अब तक 2500 कोच को आइसोलेशन वार्ड में कर चुका है तब्दील
  • एक दिन में करीब 375 कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदल रही भारतीय रेलवे

देशभर में कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं. भारतीय रेलवे भी इन दिनों कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरी शिद्दत के साथ जुटी हुई है. रेलवे ने अब तक 2500 कोचों को कोरोना वायरस संदिग्ध के लिए आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया है. यानी इन 2500 कोचों में 40 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं.

वहीं रेलवे अभी 5000 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने में जुटा है, जिसमें अब तक 2500 कोचों को कोरोना संदिग्धों के लिए आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है. इस तरह भारतीय रेलवे एक दिन में औसतन 375 कोच को आइसोलेशन वार्ड में बदल रहा है.

रेलवे इन कोचों में कोरोना संक्रमण के संदिग्धों को क्वारनटीन में रखेगा, जहां भोजन से लेकर दवाइयों की भी व्यवस्था की गई है. रेलवे के मुताबिक, इससे दूर-दराज के इलाकों में कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज में मदद मिलेगी.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. देश में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 4281 पहुंच चुकी है. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 111 हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 704 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832