क्या चल रहा है?

कोरोना से जंग के लिए नोएडा में बनाई 300 सर्विलांस टीम

  • नोएडा में कोरोना के अब तक 58 मामले
  • 300 सर्विलांस-कंटेनमेंट टीम का गठन

दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने 300 सर्विलांस-कंटेनमेंट टीम का गठन किया है. यह टीम हर उस इलाके में जाएगी, जहां से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और हर टीम में तीन सदस्य होंगे, जो स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस विभाग से होंगे.

इस बीच पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने नोएडा के तमाम बैंकों का जायजा लिया और बैंक में कर्मचारियों को मास्क और सैनिटाइजर दिए. उन्होंने बैंक कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की हिदायद दी. पुलिस कमिश्नर ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की. पालन नहीं करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी.

नोएडा में अब तक लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 550 लोगों को जेल भेजा जा चुका है. 5000 के करीब वाहनों को सीज किया गया है. सभी थानों की पुलिस को आदेश दिया गया है कि शहर में लॉकडाउन का पालन शक्ति से कराया जाए, लॉकडाउन का पालन ना करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

इससे पहले जिलाधिकारी सुहास एल. वाई ने स्कूलों को लेकर सख्त आदेश जारी किया था. उन्होंने कहा था कि कोई भी स्कूल मालिक किसी भी अभिभावक पर फीस देने का जोर-दबाब नहीं डालेगा. अगर ऐसा करते कोई स्कूल मालिक या प्रबंधन पकड़ा गया तो सख्त कार्यवाही के लिए तैयार रहे. सख्त कार्यवाही भी कोई आर्थिक दंड या फिर चेतावनी नोटिस तक सिमट कर नहीं रहेगी.

उत्तर प्रदेश में अबतक कोरोना के कुल 294 मामले सामने आए हैं. अकेले नोएडा में अबतक 58 कोरोना मरीज मिल चुके हैं. सरकार के तमाम उपायों के बावजूद कोरोना नोएडा की झोपड़पट्टी और गांव तक में दस्तक दे चुका है. नोएडा के अलावा यूपी के दूसरे जिलों में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832