क्या चल रहा है?

कोरोना संकट: भारत में होने वाला FIFA U-17 महिला वर्ल्ड कप टला

COVID-19 महामारी कारण नवंबर में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप को स्थगित कर दिया गया है. यह टूर्नामेंट इस साल 2 से 21 नवंबर तक भारत में खेला जाना था. फीफा ने कहा कि नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप को स्थगित करने का निर्णय फीफा-कन्फेडरेशंस वर्किंग ग्रुप ने लिया, जिसकी स्थापना हाल ही में फीफा काउंसिल ब्यूरो ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर की थी.

फीफा के वर्किंग ग्रुप ने फीफा अंडर -20 महिला वर्ल्ड कप पनामा / कोस्टा रिका 2020 को स्थगित करने का फैसला किया, जो अगस्त / सितंबर 2020 में होना था. साथ ही उसने भारत में इस साल नबवंबर में होने वाले फीफा अंडर -17 महिला वर्ल्ड कप को भी स्थगित कर दिया.

टूर्नामेंट में अभी कई महीने बाकी हैं. लेकिन वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण अब तक कुछ ही क्वालिफाइंग इवेंट्स हो पाए हैं. घातक कोरोना वायरस से विश्व में अब तक 50,000 से अधिक मौतें हो चुकी हैं.

फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2 से 21 नवंबर तक देश के पांच शहरों कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में आयोजित किया जाना था.

इस टूर्नामेंट में 16 टीमों के बीच मुकाबला होना था, जिसमें मेजबान के तौर पर भारतीय टीम पहले ही क्वालिफाई कर चुकी थी. भारत में पहली बार अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन होना था.

 

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832