क्या चल रहा है?

कोरोना संकट: जापान-नेपाल के पीएम से मोदी ने की बात, हर संभव मदद का दिया भरोसा

  • कोरोना के मसले पर पीएम मोदी की बात
  • जापान-नेपाल के पीएम से किया संवाद

कोरोना वायरस का संकट इस वक्त पूरी दुनिया पर छाया हुआ है. इस महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ग्लोबल लीडर की तरह भूमिका निभा रहे हैं और लगातार कई देशों के प्रमुख से बात कर रहे हैं. शुक्रवार को भी इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल और जापान के प्रधानमंत्रियों से चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि आज उन्होंने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से बात की, इस दौरान कोरोना वायरस को लेकर चर्चा हुई. नेपाल के द्वारा इस संकट के वक्त जो हिम्मत दिखाई जा रही है, वह इसकी तारीफ करते हैं. और भारत इस मुश्किल घड़ी में नेपाल के साथ खड़ा है.

इसके अलावा जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से बातचीत के बारे में पीएम मोदी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस के संदर्भ में जापान के प्रधानमंत्री और मेरे दोस्त शिंजो आबे से बात हुई. भारत-जापान मिलकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए तकनीक बनाने पर काम कर सकते हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई देशों के प्रमुख से कोरोना वायरस के संकट पर बात कर चुके हैं. फिर चाहे वो अमेरिका हो, ब्राजील या फिर इजरायल और लगभग हर देश को भारत की ओर से अब दवाईयों की मदद दी जा रही है.

अबतक अमेरिका, ब्राजील और इजरायल को भारत की ओर से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई मिलना शुरू भी हो गया है. तीनों देशों के प्रमुखों ने इस मदद के लिए भारत का शुक्रिया किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष तौर पर धन्यवाद किया है.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए मार्च में ही सार्क देशों की एक बैठक की थी, जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा चर्चा की गई थी.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832