काल चक्र

कोरोना संकट के बीच उद्धव की अपील- मदद के लिए आगे आएं सेना के रिटायर्ड अफसर

  • कोरोना वायरस संकट से जूझ रहा महाराष्ट्र
  • सीएम ने रिटायर्ड आर्मी अफसरों से मांगी मदद

भारत में कोरोना वायरस महामारी के मामले 5000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं और सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. इसी संकट को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रिटायर्ड सेना के अधिकारियों से अपील की है कि संकट के समय में उन्हें मदद के लिए आगे आना चाहिए. ये अपील उन अधिकारियों से की गई है, जिन्हें मेडिकल फील्ड में थोड़ा भी अनुभव है.

राज्य के नाम अपने संबोधन में कहा कि सेना में रहते हुए जिन्होंने किसी भी मेडिकल के क्षेत्र में काम किया है, चाहे डॉक्टर हो-नर्स या फिर वार्ड बॉय, हमें इस वक्त आपकी जरूरत है. वह तुरंत सरकार से संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा सरकार की ओर से एक ई-मेल आईडी भी जारी की गई है. Covidyoddha@gmail.com जिसपर संपर्क किया जा सकता है.

राज्य में लगातार कोरोना वायरस के मामलों को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम जल्द ही रैपिड टेस्ट किट के तहत टेस्ट करेंगे. अभी तक राज्य में 21 हजार लोगों को क्वारनटीन किया गया है, 2200 लोग आइसोलेशन में हैं. मुख्यमंत्री के मुताबिक, राज्य में अबतक 15-17 हजार टेस्ट किए जा चुके हैं.

उद्धव ने अपील करते हुए कहा कि N-85 मास्क और पीपीई किट्स की सप्लाई काफी लिमिटेड है, अमेरिका जैसे विकसित देश भी आज हमारी मदद ले रहे हैं. ऐसे में अगर आप घरों से बाहर निकल रहे हैं, तो मास्क का इस्तेमाल जरूर करेंगे. जिन लोगों को बुखार की परेशानी है, उनके लिए अलग से क्लीनिक की व्यवस्था की गई है.

उद्धव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन की वजह से जो परेशानी हो रही है, उसके लिए माफी मांगते हैं लेकिन यही एक रास्ता है. हम राज्य में 5-6 लाख लोगों को रोजाना खाना खिला रहे हैं. केंद्र की मदद पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें लगातार मदद मिल रही है, इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोगों को आर्थिक मदद देने की भी अपील की है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक प्रभावित है. यहां पर कोरोना पीड़ितों की संख्या 1000 के पार चली गई है, जबकि 50 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. महाराष्ट्र के अधिकतर मामले मुंबई से ही सामने आए हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832