क्या चल रहा है?

कोरोना: फ्री सिलेंडर मिलने में न हो दिक्कत, पेट्रोलियम मंत्री ने उठाए ये कदम

  • लॉकडाउन में रोजमर्रा की चीजों के लिए आम जनता को ना हो परेशानी
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रियों को दिए निर्देश, रणनीति बनाने में जुटे

कोरोना के खतरे को देखते हुए देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान आम जनता को रोजमर्रा से जुड़ी आवश्यक वस्तुओं को लेकर कोई भी परेशानी न हो, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के सभी मंत्रियों को निर्देश दे दिए हैं कि वो अपने-अपने मंत्रालयों के विभागों में राज्य सरकारों और ग्राउंड अधिकारियों के फीडबैक के आधार पर रणनीति बनाकर गरीब कल्याण योजनाओं का फायदा गरीब और जरूरतमंद लोगों तक बिना देरी के पहुंचाएं.

इस निर्देश के बाद सभी केंद्रीय मंत्री अपने घरों से या जरूरत पड़ने पर अपने मंत्रालय के दफ्तरों में जाकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रणनीति बना रहे हैं. ताकि इस संकट में सरकार ने जो गरीब कल्याण योजनाओं और आम आदमी को राहत देने के लिए पैकेज की घोषणा की है, उसको जमीन पर लाया जा सके.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को उज्ज्वला योजना के तहत 8 करोड़ लाभार्थियों को अप्रैल से जून तक यानी तीन महीनों तक फ्री में गैस सिलेंडर मिले, इसके लिए देश के 730 जिलों में सभी डिस्ट्रिक्ट नोडल ऑफिसर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जरूरी निर्देश दिए.

धर्मेंद्र प्रधान ने उन सभी नोडल अधिकारियों को कहा कि उनके जिलों में उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों की बुकिंग, डिलीवरी और शिकायतों का डेटा हर रोज ऐप पर अपडेट होना चाहिए. बुकिंग और डिलीवरी के बीच कम से कम समय लगना चाहिए. सभी नोडल अधिकारियों को डिलीवरी वाहन में डिलीवरी ब्वॉय के लिए सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था का भी ध्यान रखने को कहा है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832