क्या चल रहा है?

कोरोना पॉजिटिव ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन आइसोलेशन वार्ड से भेजे गए ICU

  • रविवार शाम लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में हुए थे भर्ती
  • पॉजिटिव मिलने पर 27 मार्च को आइसोलेशन में चले गए थे

पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ गई. उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद वो 27 मार्च को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे. लेकिन रविवार की शाम 5 अप्रैल को उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालत बिगड़ने पर 6 अप्रैल की शाम को उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में भेज दिया गया.

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया, “सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई है, और उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया है.” बताया जा रहा है कि पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार सुबह ठीक थे. लेकिन दोपहर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और शाम छह बजे उन्हें आईसीयू में ले जाया गया.

बोरिस जॉनसन अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे. लेकिन बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसके लिए प्रतिनियुक्त कर दिया.

बता दें कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण महसूस कर रही हैं. हालांकि साइमंड्स ने बताया है कि उनका टेस्ट नहीं हुआ है और वह एक हफ्ते से आराम कर रही हैं. पीएम जॉनसन पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद से साइमंड्स फिलहाल उनसे अलग रही हैं.

इससे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. क्लेरेंस हाउस ने घोषणा की थी कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है. 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस का टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था.

पत्र लिखकर किया आगाह

बता दें कि कोरोना वायरस से पीड़ित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने देश के 3 करोड़ परिवारों को पत्र लिखकर उन्हें आगाह किया था कि वे अपने घर में ही रहें अन्यथा हालात बिगड़ सकते हैं. कोरोना पॉजिटव पाए गए बोरिस जॉनसन इन दिनों ‘सेल्फ आइसोलशन’ में हैं. उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो कड़े प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832