क्या चल रहा है?

कोरोना पॉजिटिव ने थूका तो यहां लगेगा हत्या के प्रयास का केस

  • हिमाचल के DGP की सख्त चेतावनी
  • थूका तो होगा हत्या के प्रयास का केस दर्ज

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और प्रशासन की मुश्किलें भी लगातार बढ़ती जा रही हैं. हिमाचल के डीजीपी सीताराम मरडी ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सख्त हिदायत दी है. डीजीपी ने कहा कि कोरोना मरीज ने किसी भी पुलिसकर्मी, डॉक्टर या दूसरे व्यक्ति पर थूका तो उस मरीज के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया जाएगा. अगर उसकी वजह से किसी और व्यक्ति की मौत हुई तो हत्या का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

यही नहीं, तबलीगी जमात से आने की जानकारी छुपाने वालों पर हत्या और हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज करने की चेतावनी भी डीजीपी सीताराम मरडी ने दी है. हिमाचल में सामने आए सात तबलीगी जमात के पॉजिटिव कोरोना मरीजों का प्रदेश के टांडा मेडिकल कॉलेज और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. दरअसल, रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के मेडिकल स्टाफ पर थूकने की शिकायत पुलिस को मिली थी.

कोरोना वायरस के मरीजों की थूकने की कई घटनाएं दूसरे राज्यों से भी आई हैं. इसलिए पुलिस ने सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. डीजीपी ने वीडियो संदेश जारी कर साफ कर दिया है कि मरीज नहीं माना तो उसके साथ कोई किसी तरह का मानवीय लिहाज नहीं किया जाएगा और सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. हाल में हिमाचल प्रदेश में भी थूकने की कई घटनाएं सामने आई हैं

डीजीपी की चेतावनी के बाद अब तक 12 जमातियों ने सामने आकर खुद अपनी सूचना प्रशासन और पुलिस को दी है. साथ ही 52 लोगों ने संपर्क भी साधा है इसके अलावा सहयोग ना करने वाले 12 लोगों के खिलाफ शिमला और चंबा में एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें, डीजीपी ने रविवार को चेतावनी दी थी कि अगर शाम पांच बजे तक जमात से जुड़े लोगों ने खुद जानकारी नहीं दी तो पुलिस उनके खिलाफ 307 और 302 जैसी धाराओं में कार्रवाई करेगी.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832