क्या चल रहा है?

कोरोना: दिल्ली के बाद यूपी में भी मास्क पहनना अनिवार्य, योगी सरकार ने दिए आदेश

  • उत्तर प्रदेश में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
  • दिल्ली और चंडीगढ़ में पहले से ही जरूरी

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस की ओर से किए ट्वीट में कहा गया है कि घर से बाहर निकलने पर हर व्यक्ति द्वारा फेस कवर, मास्क का प्रयोग अथवा चेहरे को कपड़े, रुमाल, गमछा, दुपट्टा से ढके जाने को अनिवार्य करने संबंधी आदेश दिए हैं.

बता दें कि इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था. केजरीवाल सरकार ने बुधवार को फैसला लिया कि दिल्ली में मास्क लगाकर बाहर निकलना सभी के लिए अनिवार्य होगा, नहीं तो कार्रवाई होगी.

वहीं, पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में लोगों के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना या चेहरे को ढक कर रखना अनिवार्य कर दिया गया. सरकारी आदेश के मुताबिक, कोरोना वायरस के संक्रमण को और ज्यादा फैलने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया.

कोरोना से निपटने के लिए एक्शन में सीएम योगी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन में है और वो कठोर फैसले भी ले रहे हैं. बुधवार को ही सरकार ने 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को सील करने का आदेश जारी किया. यह इलाके 15 अप्रैल सुबह तक सील रहेंगे. इन इलाकों में जरूरी सामानों की होम डिलिवरी होगी और लोगों की किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

यूपी सरकार ने जिन 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया को पूरी तरह से सील करने का फैसला लिया है, वह हैं- लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832