क्या चल रहा है?

कोरोना: ठीक हो रहे हैं ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन, अगले हफ्ते लॉकडाउन पर होगा फैसला

  • ठीक हो रहे हैं ब्रिटिश पीएम
  • मेडिकल स्टाफ को कहा शुक्रिया

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. संत थॉमस अस्पताल के मुताबिक वो अब थोड़ा चल-फिर रहे हैं. जो ब्रिट्रिश प्रधानमंत्री की सेहत के लिहाज से अच्छी खबर है. पीएम कार्यालय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री अब आराम करते हुए बीच में छोटी-छोटी वॉक ले पा रहे हैं, जो कि सेहत के लिहाज से अच्छी खबर है. पीएम ने देखभाल कर रहे डॉक्टर्स से बात की, साथ ही सभी मेडिकल स्टाफ का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उनका खासा ख्याल रखा है.’

बोरिस जॉनसन 26 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. उसके बाद उन्हें अगले 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेजा गया था लेकिन जब उनकी हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें 5 अप्रैल को संत थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां पर उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष यानी कि आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

तीन दिनों तक आईसीयू में भर्ती रहने के बाद 9 अप्रैल को उन्हें जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया. तब से लेकर अब तक उनकी सेहत में सुधार देखने को मिल रहा है.

पीएम जॉनसन अस्पताल में इलाज के दौरान भी कोरोना संक्रमित लोगों के बारे में सोच रहे थे. उनके सामने उनकी अनुपस्थिति में कोरोना महामारी से लड़ने की सबसे बड़ी चुनौती थी. साथ ही लॉकडाउन से बाहर निकलने की रणनीति पर विचार करना भी आवश्यक था.

हालांकि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की अनुपस्थिति में विदेश सचिव डोमिनिक राब सभी जरूरी फैसले ले रहे थे लेकिन कुछ बड़े फैसले लेने का अधिकार उनके पास नहीं है.

लॉकडाउन के मुद्दे पर स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक ने 10 अप्रैल को मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि इस बारे में जो भी जरूरी फैसले हैं वो अगले हफ्ते लिए जाएंगे. साथ ही यह भी कहा कि पीएम की अनुपस्थिति में भी सरकार सभी महत्वपूर्ण फैसले ले रही है.

10 अप्रैल शाम तक ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 980 हो गई है. यानी कि अबतक कुल 8958 लोगों की मौत हो चुकी है. विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मृतकों के संबंध में सूचना देते हुए चेतावनी दी कि देश में अभी तक वायरस संक्रमण के मामले चरम दौर में नहीं पहुंचे हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832