किस्से

कोरोना को लेकर रामदेव ने लगाए चीन पर आरोप, कहा- विश्व करे उसका बहिष्कार

  • रामदेव ने कोरोना वायरस को लेकर चीन पर साधा है निशाना
  • रामदेव ने पूरी दुनिया से कहा- चीन का किया जाए बहिष्कार

चीन के वुहान शहर से फैले जानलेवा कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है. जैसे-जैसे इस वायरस ने दुनिया को अपनी जद में लिया उंगलियां चीन की तरफ उठने लगी थीं. वहीं शनिवार को योग गुरु स्वामी रामदेव ने भी कोरोना वायरस को लेकर चीन पर निशाना साधा है.

दरअसल, स्वामी रामदेव ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस जैसी महामारी के लिए पड़ोसी देश चीन को ही जिम्मेदार ठहराया है और इस वजह से उसके पूर्ण बहिष्कार की अपील भी की है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

रामदेव ने भारत से पहल करने को कहा

रामदेव ने अपने ट्वीट में लिखा है, “सचमुच चीन ने अमानवीय, अनैतिक और सारे विश्व को घोर संकट में डालने का कृत्य किया है. इसके लिए विश्व समुदाय द्वारा चीन को राजनैतिक और आर्थिक दण्ड दिया जाना चाहिए और इसका राजनैतिक और आर्थिक बहिष्कार करना चाहिए. दुनिया के सबसे बड़े प्रजातंत्र भारत को कूटनीतिक पहल करनी चाहिए.”

अमेरिका की हालत है सबसे ज्यादा खराब

आपको बता दें कि दुनिया के तमाम देश इस समय कोरोना वायरस जैसी एक नई महामारी से लड़ रहे हैं. दुनिया भर के वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन बनाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. अब तक दुनिया भर में इस वायरस से 11 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 60 हजार से ज्यादा अपनी जान गंवा चुके हैं.

कोरोना पर aajtak.in का विशेष वॉट्सऐप बुलेटिन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

सबसे बुरी हालात विश्व महाशक्ति का दंभ भरने वाले अमेरिका की है जहां कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. वहां कोरोना पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 2 लाख 75 हजार से भी कहीं ज्यादा है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832