क्या चल रहा है?

कोरोना: कूड़ा लेने पहुंचे सफाईकर्मी का नोटों की माला पहनाकर किया सम्मान, राशन भी दिया

  • देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी
  • संकट के बीच सफाईकर्मियों का सम्मान

भारत में इस वक्त कोरोना वायरस का महासंकट है. 21 दिनों के लॉकडाउन का पालन कर देशवासी इस वायरस की चेन को तोड़ने की कोशिश में हैं. लेकिन इस सबके बीच कई लोग ऐसे भी हैं, जो दिन-रात मेहनत कर रहे हैं ताकि कामकाज में रुकावट ना आए. इन्हीं में से एक हैं सफाईकर्मी, जिनपर सफाई का जिम्मा है. इसी काम को देखते हुए आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति ने सफाईकर्मियों का नोटों की माला पहनाकर सम्मान किया.

आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में जब सफाईकर्मी मोहल्ले में कूड़ा लेने गया, तो वहां के निवासी ने उसे सम्मानित किया. स्थानीय निवासी ने नोटों की माला पहनाई, शॉल पहनाई और साथ ही कुछ राशन भी दिया. इस दौरान घरों की बालकनी से अन्य लोग ताली बजाते हुए नज़र आए.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, मंगलवार दोपहर तक आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 200 से अधिक केस सामने आ चुके हैं.

बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जहां पर लोग पुलिसकर्मी, डॉक्टर और सफाईकर्मियों के लिए इस तरह सम्मान में तालियां बजा रहे हैं और उनकी मेहनत को सलाम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान भले ही बाजार, उद्योग, स्कूल वगैरह बंद हो लेकिन अस्पताल, सफाई का काम और पुलिस का काम लगातार जारी है, ऐसे में हर कोई इन्हें सलाम कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संबोधन में कई बार लोगों से अपील की है कि वे इनकी मेहनत और त्याग का सम्मान करें और किसी को भी परेशानी ना होने दें.

हालांकि, कुछ हिस्सों से बीते दिनों डॉक्टरों या पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार की भी खबरें आई हैं, जिनपर कड़ा एक्शन लिया गया है. मध्य प्रदेश के भोपाल में बीते दिन दो पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने हमला कर दिया तो गुजरात के सूरत में एक महिला डॉक्टर के साथ पड़ोसी ने दुर्व्यवहार किया.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832