क्या चल रहा है?

कोरोना की चपेट में आए सऊदी के शाही परिवार के 150 सदस्य, किंग सलमान आइसोलेट

  • सऊदी के प्रिंस फैसल बिन अब्दुल अजीज अल साउद आईसीयू में भर्ती
  • शाही परिवार के कई सदस्य और मंत्री रह रहे दूरदराज के इलाकों में
  • किंग फैसले स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में तैयार किए जा रहे हैं 500 बेड

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस दुनिया के दिग्गज नेता, अभिनेता, शाही परिवार से लेकर हर खास और आम आदमी को अपनी चपेट में ले रहा है. अब कोरोना वायरस ने सऊदी अरब के शाही परिवार को अपनी चपेट में ले लिया है. अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब के सत्तारूढ़ शाही परिवार के 150 लोग कोरोना वायरस के शिकार हो चुके हैं.

कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद सऊदी अरब के प्रिंस फैसल बिन अब्दुल अजीज अल साउद को आईसीयू में रखा गया है. फैसल सऊदी अरब की राजधानी रियाद के गवर्नर भी हैं. इसके अलावा सऊदी अरब के 84 वर्षीय किंग सलमान जेद्दा के नजदीक आइसोलेशन में चले गए हैं, जबकि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान समेत शाही परिवार के अन्य सदस्य और मंत्री दूरदराज के इलाकों में रह रहे हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल द्वारा भेजे गए हाई अलर्ट मैसेज और शाही परिवार के करीबियों से मिली सूचना के आधार पर यह जानकारी दी है. सऊदी के शाही परिवार का इलाज कर रहे डॉक्टर अब हॉस्पिटल में 500 बेड की भी व्यवस्था कर रहे हैं, ताकि शाही परिवार और उनके संपर्क में आने वाले वीआईपी लोगों को भर्ती किया जा सके.

किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल ने सीनियर डॉक्टरों को भेजे हाई अलर्ट मैसेज में कहा कि देश से आने वाले वीआईपी मरीजों के लिए व्यवस्था तैयार की जा रही है. इसमें यह भी कहा गया कि हमको अभी तक यह पता नहीं है कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या कितनी होगी, लेकिन हाई अलर्ट में रहने को कहा गया है.

इसके साथ ही हॉस्पिटल में भर्ती सभी पुराने मरीजों को जल्द से जल्द खाली करने को कहा गया है. अब हॉस्पिटल में सिर्फ इमरजेंसी मरीजों और शाही परिवार व वीआईपी लोगों का ही इलाज होगा.

सबसे नया

To Top
//stawhoph.com/afu.php?zoneid=3256832