क्या चल रहा है?

कोरोना का कहर: अमेरिका में एक दिन में गईं 1200 जान, 9600 के पार मौत का आंकड़ा

  • अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर
  • रविवार को 1200 लोगों की गई जान
  • 3 लाख से अधिक पॉजिटिव केस दर्ज

कोरोना वायरस का कहर हर दिन बीतते-बीतते दुनियाभर में अपना असर फैला रहा है. दुनिया में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस पीड़ित पाए जा चुके हैं, जबकि करीब 70 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. इस महामारी की चपेट में सबसे ज्यादा अमेरिका आया है, जहां पर पिछले 24 घंटे में इस वायरस की वजह से 1200 मौतें रिपोर्ट की गईं.

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश में कोरोना वायरस के कहर के कारण सबकुछ ठप पड़ गया है. जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, अभी तक अमेरिका में कोरोना वायरस की चपेट में 3 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं, जबकि 9600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है और ये आंकड़ा अब 9/11 आतंकी हमले में मरने वाले लोगों से तीन गुना अधिक हो गया है.

यहां सबसे अधिक प्रभावित न्यूयॉर्क शहर और स्टेट ही है, जहां पर अमेरिका के कुल केस की आधी संख्या है. न्यूयॉर्क में अबतक कोरोना वायरस के 1 लाख 20 हजार से अधिक पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जबकि 4 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं.

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए 30 दिन के लिए नो वर्क ऑर्डर को बढ़ा दिया है. इस दौरान लोगों से अधिक से अधिक घर में रहने की अपील की गई है, किसी सार्वजनिक जगह या घर से बाहर ना जाने को कहा गया है.

हालांकि, अमेरिका में पूर्ण तरह से लॉकडाउन नहीं किया गया है जिसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ रहा है.

बीते दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के मसले पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात की थी, इस दौरान दोनों नेताओं ने इस महामारी से निपटने की रणनीति पर चर्चा की थी. साथ ही ट्रंप ने कुछ दवाईयों को लेकर भारत की मदद भी मांगी थी, जिसपर उन्हें प्रधानमंत्री की तरफ से मदद का आश्वासन दिया गया.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//luvaihoo.com/afu.php?zoneid=3256832