काल चक्र

कोरोना: कर्नाटक में भी मरीज बने मुसीबत, क्वारनटीन में मांग रहे बिरयानी

  • भटकल में क्वारनटीन किए गए लोग डॉक्टरों को कर रहे परेशान
  • कर्नाटक में 125 के पार पहुंची कोरोना से सं लि‍ए यहां क्ल‍िक करें\nकर्नाटक सरकार ने भी एहतियातन बड़ी संख्या में कोरोना के लक्षण वाले संदिग्ध मरीजों को क्वारनटीन किया है. क्वारनटीन किए गएक्रमित लोगों की तादाद

कोरोना वायरस की बीमारी देश में महामारी का रूप लेती जा रही है. कोरोना के कहर से दक्षिण का राज्य कर्नाटक भी अछूता नहीं है. कर्नाटक में 125 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से तीन की मौत हो चुकी है, जबकि 12 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

कर्नाटक सरकार ने भी एहतियातन बड़ी संख्या में कोरोना के लक्षण वाले संदिग्ध मरीजों को क्वारनटीन किया है. क्वारनटीन किए गए लोग देश के अन्य हिस्सों की ही तरह यहां भी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को परेशान कर रहे हैं. उत्तर कन्नड़ क्षेत्र के समुद्रतटीय शहर भटकल में क्वारनटीन किए गए लोग बिरयानी मांग रहे हैं.

क्वारनटीन किए गए लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा खाना रास नहीं आ रहा. गौरतलब है कि उत्तर भारत के कई शहरों में क्वारनटीन के दौरान लोगों के बिरयानी, अंडे आदि की डिमांड करने की खबरें आई थीं. उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में क्वारनटीन किए गए लोगों पर हॉस्पिटल स्टाफ और डॉक्टरों से अभद्र व्यवहार और नर्सों के साथ अश्लील हरकतें करने के आरोप भी लगे थे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा करने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए थे. सीएम योगी के आदेश पर यूपी में क्वारनटीन सेंटर्स पर नर्स और महिला सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी भी नहीं लगाई जा रही.

यह भी पढ़ें- कोरोना का असर, आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी मोदी कैबिनेट की बैठक

बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. देश में यह आंकड़ा 3500 से अधिक हो गई है. कोरोना की बढ़ती रफ्तार थामने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिन के लिए लॉकडाउन लागू किया है. बस और ट्रेन के पहिए थम गए हैं, तो विमानों की उड़ान पर भी ब्रेक लग गया है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832