क्या चल रहा है?

कोरोनाः मरकज में क्राइम ब्रांच की टीम दाखिल, कई दस्तावेज और सबूत जब्त

  • क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक साइंस की टीमों के अफसर PPE पहनकर दाखिल
  • तबलीगी जमात के मरकज में 3 घंटे रही क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक की टीमें

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने रविवार एंट्री की. इस दौरान दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने दस्तावेज जब्त किए. जब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम मरकज के अंदर पहुंची, तब टीम के अफसर व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) पहने हुए थे.

रविवार को एफआईआर दर्ज होने के बाद पहली बार क्राइम ब्रांच के अफसर मरकज की बिल्डिंग में जांच के लिए पहुंचे. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम भी मरकज में गई. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम में 7-8 अफसर शामिल रहे. तबलीगी जमात के मरकज की बिल्डिंग के अंदर क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीमें करीब 3 घंटे तक रही और जांच पड़ताल की.

दोनों टीमें तबलीगी जमात के मरकज की सभी 6 मंजलों पर गईं. इस दौरान फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम ने बिल्डिंग से सबूत जमा किए, जबकि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मरकज बिल्डिंग से कुछ दस्तावेज जब्त किए. इससे पहले मार्च में मरकज में हुए जलसे में जुटी भीड़ से फैले कोरोना को लेकर मौलाना साद सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

आपको बता दें कि निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज के जलसे में शामिल रहे लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद से देशभर में हड़कंप मच हुआ है. इस जलसे में कई राज्यों के लोग शामिल हुए थे. मरकज में मौजूद रहे कुछ लोगों को क्वारनटीन भी किया गया है और कोरोना की जांच की जा रही है. इसके अलावा मरकज के जलसे में शामिल उन लोगों की भी तलाश की जा रही है, जो लोग अपने-अपने ठिकानों को रवाना हो गए हैं.

तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी क्वारनटीन किया जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में तबलीगी जमात से जुड़े करीब 30 फीसदी मरीज हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 17 राज्यों में 1023 कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीज तबलीगी जमात से संबंध रखते हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832