क्या चल रहा है?

कोटा और जयपुर से बिहार के लिए चलेगी दो ट्रेन; छात्रों और मजदूरों की होगी वापसी

  • स्टेशन पर छात्रों और अन्य लोगों को पूरी स्क्रीनिंग के बाद मिलेगी सफर करने की इजाजत
  • आपदा प्रबंधन विभाग के नोडल पदाधिकारी संजय सिंह ने दी जानकारी

पटना. कोटा और जयपुर से बिहार के लिए शुक्रवार रात 10 बजे दो ट्रेन चलेंगी। कोटा से रवाना होने वाली ट्रेन में वहां पढ़ रहे बिहार के छात्र रहेंगे, जबकि जयपुर से जाने वाली ट्रेन में जयपुर और आसपास के इलाके के प्रवासी श्रमिक और अन्य लोग होंगे। यात्रियों को पूरी स्क्रीनिंग करने के बाद ही सफर करने की इजाजत दी जाएगी। शुक्रवार को आपदा प्रबंधन विभाग के नोडल पदाधिकारी संजय सिंह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस यह जानकारी दी।

आपदा प्रबंधन विभाग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि विभाग के प्रधान सचिव सभी राज्यों से समन्वय स्थापित करने के लिए नोडल पदाधिकारी बनाए गए हैं। इसके अलावा राज्यों के लिए तैनात किए गए अधिकारी भी वहां के अपने समकक्ष अधिकारियों से संपर्क करके प्रवासियों की समस्या का समाधान करेंगे।

ट्रेनों में यात्रियों का नाम, पता और मोबाइल नंबर समेत पूरा ब्योरा लेकर संबंधित जिलों को भेज दिया जाएगा। छात्रों और अन्य लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सफर करना होगा। छात्रों और प्रवासियों को स्टेशन से उनके जिले में ले जाकर उनके ब्लॉक के क्वॉरैंटाइन सेंटर में ले जाकर 21 दिनों तक अनिवार्य रूप से रखा जाएगा।

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832