क्या चल रहा है?

केजरीवाल बोले- दिल्ली में जहां मिलेंगे मरीज, वो इलाका किया जाएगा सील

  • बड़े स्तर पर होगा दिल्ली में सैनेटाइजेशन
  • सील करने वाले इलाकों की गई पहचान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम नहीं चाहते हमारी स्थिति अमेरिका की तरह हो. हम बड़े स्तर पर सैनेटाइजेशन ड्राइव शुरू करने जा रहे हैं. हाई रिस्क जोन में सैनेटाइजेशन सोमवार से शुरू होने जा रहा है.

केजरीवाल ने कहा कि अभी तक 43 इलाकों को सील किया गया है. दिल्ली में जहां भी कोई मरीज मिलेगा वो इलाका सील करेंगे. सील करने के लिए कई और इलाकों की पहचान की गई है. उन्होंने कहा कि कन्टेनमेंट इलाकों को रेड जोन और हाई रिस्क इलाकों को ऑरेंज जोन घोषित किया जाएगा.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि सभी कन्टेनमेंट एरिया को सैनेटाइज किया जाएगा. फिलहाल 10 जापानी और 50 दिल्ली जल बोर्ड की मशीनों की मदद से ‘Sanitization Drive’ शुरू की जा रही है.

दिल्ली में अब तक 43 हॉटस्पॉट सील

दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या अब 43 हो गई है. शनिवार तक ये संख्या 33 थी. रविवार को मदनपुर खादर, अबुल फजल एन्क्लेव, ईस्ट ऑफ कैलाश, खड्डा कॉलोनी जैतपुर एक्सटेंशन, बंगाली कॉलोनी, महावीर एनक्लेव, शेरा मोहल्ला गढ़ी जैसे नए इलाके सील किए गए.

ऑटो ड्राइवर को 5 हजार की सहायता राशि

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ऑटो ड्राइवर्स को भी 5 हजार रुपये की सहायता राशि दे रही है, ताकि इस कठिन समय में इन लोगों को मदद मिल सके, जिनके पास वैलिड लाइसेंस और वैलिड ट्रांसपोर्ट बैज है वो सोमवार से ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832