क्या चल रहा है?

केजरीवाल का गौतम गंभीर को जवाब- पैसे नहीं पीपीई किट कहीं से दिला दो

  • दिल्ली में अब तक कोरोना के 503 मामले
  • केजरीवाल बोले- हमें PPE किट की जरूरत

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 500 को पार कर गई है. इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद गौतम गंभीर से पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट दिलाने का अनुरोध किया है. दरअसल, गौतम गंभीर ने 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है. इस पर केजरीवाल ने कहा कि हमें पैसे नहीं पीपीई की जरूरत है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘गौतम जी, आपके प्रस्ताव के लिए धन्यवाद. समस्या पैसे की नहीं, बल्कि पीपीई किट की उपलब्धता की है. अगर आप हमें तुरंत कहीं से लाने में हमारी मदद करते हैं तो हम आभारी होंगे. दिल्ली सरकार उन्हें खरीद लेगी. धन्यवाद.’

इससे पहले बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखी थी. इसमें उन्होंने कहा, ‘आपने और आपके डिप्टी सीएम ने कहा था कि पैसों की जरूत है, लेकिन मेरे सांसद निधि से 50 लाख रुपये देने की कोशिश की, लेकिन इसे अभी तक स्वीकार नहीं किया गया. मैं चाहता हूं कि आम आदमी को दिक्कत न हो, इसलिए पैसा लीजिए और मेडिकल इक्विपमेंट की व्यवस्था की जाए.’

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 505 नए मामले सामने आए हैं. इस तरह देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3666 हो गई है, जबकि इसकी चपेट में आने से अबतक कुल 109 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली की बात करें तो बीते 24 घंटे में यहां 58 नए मामले सामने आए हैं.

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद बढ़कर 503 हो गई है. दिल्ली में सात मौतें हुई हैं जबकि 18 लोग ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कैंसर इंस्टीट्यूट, सरगंगाराम, सरदार पटेल हॉस्पिटल, दिल्ली एम्स और मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इस वजह से डॉक्टरों में भय का माहौल है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//thaudray.com/4/3256832