क्या चल रहा है?

एक दिन में रिकॉर्ड 45 मामले सामने आए, इनमें से 21 पारस हास्पिटल से जुड़े; संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 241

  • इससे पहले आगरा में एक दिन में सबसे अधिक 39 मामले सामने आए थे, सभी आइसोलेट
  • पारस अस्पताल ऐपिसेंटर के तौर पर उभरा, यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 50 से ज्यादा

आगरा. कोरोनावायरस के संक्रमण से शनिवार को जिले में एक और व्यक्ति की मौत हो गई। वायरस के संक्रमण से यह छठी मौत है। देर रात 45 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अभी तक मिले मरीजों में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 39 मरीज सामने आए थे। नए मरीजों में भगवान टाकीज चौराहा स्थित पारस हॉस्पिटल के 21 मामले हैं। इस तरह से पारस अस्पताल के संक्रमित मरीजों की संख्या 50 के पार पहुंच गई है जबकि आगरा में संक्रमण के 241 मामले सामने आ चुके हैं।

नई दिल्ली के जाफराबाद निवासी अल्लानूर (65) पुत्र नवीबक्श को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद पांच अप्रैल को सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। उन्हें उच्च रक्तचाप और हृदय रोग की भी परेशानी थी।शनिवार की दोपहर में वह शौचालय गए थे, वहीं पर गिर गए। सीसीटीवी कैमरे में उन्हें गिरता देख चिकित्सकीय टीम अंदर गई लेकिन तब तक उन्होंने दम तोड़ दिया था। उनकी मौत की खबर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दिल्ली में रहने वाले परिजनों को दे दी है।
वहीं, देर रात किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय लखनऊ ने 234 नमूनों की रिपोर्ट जारी की, जिसमें 45 नए मरीज मिले हैं। इनमें से नामनेर रोड स्थित एसआर अस्पताल के संक्रमित स्टाफ के संपर्क में आने से तीन मरीज हैं। पांच जमाती और छह मामले आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संक्रमित मरीजों के संपर्क वाले हैं। 21 मरीज पारस हॉस्पिटल के मामले हैं। क्वारैंटाइन सेंटरों में रहने वाले तीन लोगों में भी कोरोना वायरस मिला है।
डीएम प्रभुनारायण सिंह ने बताया कि नए 45 मामले सामने आए हैं, इनको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इसके बाद यहां मरजीों की संख्या बढ़कर 241 तक पहुंच गइ है।

सबसे नया

To Top
//whugesto.net/afu.php?zoneid=3256832