क्या चल रहा है?

उत्तर-पूर्वी हिस्से में चार दिनों तक हल्की बारिश की संभावना, पटना में चढ़ेगा पारा

  • पश्चिमी विक्षोभ की वजह से झारखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी होगी हल्की बारिश
  • सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 23.6 और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री रहा

पटना. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बिहार के उत्तर-पूर्वी हिस्से में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश की संभावना है। पटना में दिन की अपेक्षा रात का तापमान बढ़ेगा। मौसम विभाग का कहना है कि सुपौल, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, समस्तीपुर, मधुबनी और दरभंगा में 14 से 16 अप्रैल तक हल्की बारिश हो सकती है। किशनगंज और कटिहार में 17 अप्रैल को हल्की बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक देश के पहाड़ी क्षेत्रों से सक्रिय विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ रहा है। इस सिस्टम के प्रभाव से उत्तर भारत के पर्वतीय राज्यों में हल्की बारिश हो रही है। मैदानी हिस्सों में 14 अप्रैल से इसका असर दिखाई देगा। इस विक्षोभ की वजह से बिहार के साथ उत्तर प्रदेश, झारखंड और मध्यप्रदेश के कई जिलों में भी हल्की बारिश होगी।

पटना में 14 से 18 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे। 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेगी। 14 से 18 अप्रैल तक पटना का तापमान 36 से 38 डिग्री और रात का तापमान 21 से 25 डिग्री रहने का अनुमान है। सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवा को अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832