क्या चल रहा है?

उत्तराखंड: कानून की सख्ती के आगे टूटे जमाती, पुलिस के सामने हाजिर हुए 180 लोग

  • सामने आए तबलीगी जमात के 180 सदस्य
  • उत्तराखंड पुलिस करवा है मेडिकल जांच

उत्तराखंड पुलिस की सख्ती के आगे राज्य में छिप कर रहे तबलीगी जमात के 180 सदस्य बाहर आए हैं और पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के सामने जाकर हाजिरी लगाई है. जबकि तबलीगी जमात के दो सदस्य अभी भी गायब हैं. पुलिस ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस अब सामने आए तबलीगी जमात के सदस्यों की मेडिकल जांच करवा रही है.

पुलिस ने किया था आगाह

बता दें कि उत्तराखंड पुलिस ने राज्य में छिपे तबलीगियों को आगाह किया था और एक आदेश जारी कर कहा था कि राज्य में छिप कर रह रहे तबलीगी जमात के सदस्य 6 अप्रैल 2020 यानी सोमवार-मंगलवार की मध्यरात्रि तक खुद को स्वास्थ्य विभाग या फिर पुलिस के सामने पेश करें. ताकि उन्हें एहतियातन बाकी समाज के स्वस्थ्य लोगों से अलग किया जाए. उनकी स्वास्थ्य की जांच की जाए और जरूरत पड़ने पर उनका टेस्ट कराया जाए या फिर क्वारनटीन किया जाए.

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने कहा था कि अगर इस आदेश के बाद यानि सोमवार-मंगलवार आधी रात के बाद राज्य के किसी भी कोने में कोई छिपा हुआ कोरोना संदिग्ध तबलीगी मिला, तो पुलिस उसके खिलाफ सीधे-सीधे आईपीसी की धारा 307 यानि हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार करके क्वारनटीन कराएगी.

पुलिस की इस अपील का असर तबलीगी जमात के लोगों पर हुआ और 180 लोग सामने आए. मंगलवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा कि 2 जमाती अभी भी गायब हैं, उनके खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य की सीमा में कहीं भी अगर किसी को कोई तबलीगी जमाती नजर आए तो, उसकी सूचना तुरंत पुलिस विभाग या स्वास्थ्य विभाग को दें. इसके लिए 0135-2722100 पर भी सूचना दी जा सकती है.

मंगलवार को आई अच्छी खबर

मंगलवार को उत्तराखंड में कोरोना वायरस से पीड़ित कोई नई खबर नहीं आई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 31 पर स्थिर है. जबकि 5 रोगी ठीक होकर घर चले गए हैं.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832