क्या चल रहा है?

इंदौर में सेंट्रल जेल के 10 और कैदी संक्रमित, पत्थरबाज के साथ बंद 9 कैदियों समेत 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

  • सेंट्रल जेल में अब तक 27 कैदी और प्रहरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, 80 से ज्यादा कैदी क्वारैंटाइन
  • संक्रमित नासिर पुलिस पर पत्थरबाजी के आरोप में जेल में था, बेटा जावेद रासुका में जबलपुर जेल में बंद

इंदौर. शहर की बस्तियों और मोहल्लों में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस ने सेंट्रल जेल में भी दस्तक दे दी। सेट्रल जेल प्रबंधन के अनुसार, सोमवार देर रात 9 कैदियों की रिपोर्ट मिलने के बाद एक और रिपोर्ट पहुंची, जिसमें जेल में संक्रमित पाए गए कैदी हुकुम सिंह के वार्ड के 10 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इसके दो घंटे पहले 9 उन कैदियों के पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी, जो चंदननगर के पत्थरबाज कोरोना संक्रमित कैदी नासिर के साथ आइसोलेशन वार्ड में बंद थे। अब तक सेंट्रल जेल में 27 कैदी और प्रहरी पॉजिटिव पाए गए। एक कैदी जमानत के बाद बाहर है, उसे ढूंढकर क्वारैंटाइन किया जाएगा।

सीएमएचओ ने 19 कैदियों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की

सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने 19 कैदियों की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि सभी अस्थाई जेल में हैं। उन्हें लक्षण के हिसाब से अस्पताल मे शिफ्ट किया जा सकता है। वैसे संक्रमित पाए गए सभी कैदी पहले से क्वारैंटाइन थे, क्योंकि इनमें कोरोना के लक्षण लग रहे थे। वहीं, अस्थाई जेल में अब तक 80 कैदियों को क्वारैंटाइन करने की जानकारी है।

जेल प्रबंधन ने कहा- बाकी जगहों को सैनिटाइज किया जा रहा

जेल प्रबंधन के मुताबिक, कोरोनावायरस का संक्रमण अभी आइसोलेशन वार्ड और अंदर संक्रमित पाए गए कैदी हुकुम सिंह के वार्ड तक ही सीमित है। बाकी जगहों को सैनिटाइज किया जा चुका है। एहतियातन अब संक्रमण फैलने से रोकने के लिए कई उपाय किए जा रहे हैं।

पहले सेंट्रल जेल के 9 कैदियों की रिपोर्ट मिली थी
सेंट्रल जेल के जिन 9 कैदियों की सोमवार रात में रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। ये सभी जेल के उस आइसोलेशन वार्ड में थे, जिसमें चंदन नगर का पॉजिटिव कैदी था। इनमें आठ कैदियों को क्वारैंटाइन किया है, जबकि एक कैदी जमानत पर गया है। अब उसे भी खोजकर क्वारैंटाइन करवाया जाएगा। इनमें कैदी दिलीप आनंद राव, जितेंद्र सीताराम, शेख मोहसीन, पारस लखानी, जयगिरी घनश्याम, पंकज अमृतलाल, दीपक अशोक रतनलाल और कृष्णा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

रासुका के आरोप में बंद था संक्रमित कैदी

जेल अधीक्षक राकेश भांगरे ने बताया कि 8 कैदी पहले से अस्थायी जेल में क्वारैंटाइन हैं, जबकि कैदी शेख मोहसीन जा चुका है। ये सभी वे कैदी हैं, जो चंदन नगर 10वीं गली में रहने वाले कैदी नासिर के साथ एक आइसोलेशन वार्ड में थे। नासिर चंदन नगर पुलिस पर पत्थरबाजी के आरोप में जेल भेजा गया था। रासुका की कार्रवाई के बाद उसके बेटे जावेद को जबलपुर जेल में भेजा है। जावेद और नासिर के पॉजिटिव निकलने के बाद 15 अप्रैल को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 16 कैदियों की सैंप्लिंग करवाई थी। इन्हीं में से 9 पॉजिटिव पाए गए।

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832