काल चक्र

इंडिगो की सभी इंटरनेशनल फ्लाइटें 30 अप्रैल तक रद्द, वॉलेट में मिलेगा रिफंड

  • टिकट रद्द होते ही इंडिगो किराये की राशि को ग्राहक के नाम से एक वॉलेट में डाल देगी
  • वॉलेट का बैलेंस यात्री इंडिगो की बेवसाइट पर एडिट बुकिंग के ऑप्शन में देख सकता है

दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए इंडिगो एयरलाइंस ने अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों को 30 अप्रैल तक के लिए कैंसिल कर दिया है. एयरलाइंस की ओर से जानकारी दी गई है कि जिन यात्रियों ने 30 अप्रैल तक की किसी इंटरनेशनल फ्लाइट में टिकट बुक करा रखी थी उनका पैसा credit shell के तौर सुरक्षित रखा गया है.

वॉलेट में मिलेगा रिफंड

एयरलाइंस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब जो यात्री इस दौरान सफर करने वाले थे. वो क्रेडिट शैल के जरिये अगले एक साल में किसी भी दिन की यात्रा के लिए टिकट बुक करा सकते हैं. यात्रियों ने जिस दिन टिकट बुक कराया था, तब से अगले एक साल तक का समय मिलेगा.

इसे पढ़ें: लॉकडाउन में राज्यों को न होने पाए कैश की तंगी, रिजर्व बैंक ने दी बड़ी राहत

टिकट रद्द होते ही इंडिगो किराये की राशि को ग्राहक के नाम से एक वॉलेट में डाल देगी. वॉलेट का बैलेंस कोई भी यात्री इंडिगो की बेवसाइट पर एडिट बुकिंग के ऑप्शन में देख सकता है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना से जंग के लिए CSIR की 5 स्तरीय रणनीति, ये कंपनियां कर रही हैं मदद

वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी

अब यात्री को नई बुकिंग करते समय पेमेंट में CREDIT SHELL OPTION विकल्प चुनना होगा. अधिक जानकारी के लिए यात्री इंडिगो एयरलाइंस की वेबसाइट पर एडिट बुकिंग सेक्शन में जाकर अपना क्रेडिट shell बैलेंस देख सकेंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

बता दें, क्रेडिट शैल एक तरह का क्रेडिट नोट होता है. इसे कैंसिल किए गए PNR के बदले जारी किया जाता है. इसे भविष्य में बुकिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे पहले सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया ने 30 अप्रैल तक टिकट की बुकिंग बंद कर कर चुकी है. कंपनी ने कहा कि वह 14 अप्रैल को लॉकडाउन की समाप्त हो रही अवधि के बाद निर्देश का इंतजार कर रही है.

 

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832